ग्राम पंचायत स्तरीय जनसुनवाई आयोजित* *मुख्य सचिव श्रीमती उषा शर्मा ने वीसी के माध्यम से की मॉनिटरिंग*

ग्राम पंचायत स्तरीय जनसुनवाई आयोजित* *मुख्य सचिव श्रीमती उषा शर्मा ने वीसी के माध्यम से की मॉनिटरिंग*
Spread the love

*ग्राम पंचायत स्तरीय जनसुनवाई आयोजित*
*मुख्य सचिव श्रीमती उषा शर्मा ने वीसी के माध्यम से की मॉनिटरिंग*


अजमेर, 4 अगस्त। जन अभियोग निराकरण के सम्बन्ध में ग्राम पंचायत स्तरीय जनसुनवाई गुरूवार को जिले की समस्त ग्राम पंचायतों पर आयोजित हुई। मुख्य सचिव श्रीमती उषा शर्मा ने वीसी के माध्यम से जुड़कर जनसुनवाई की मॉनिटरिंग की।
जिला कलक्टर श्री अंश दीप ने बताया कि सरकार द्वारा जन अभियोग निराकरण के सम्बन्ध में जनसुनवाई कर आमजन को राहत पहुंचाने की दिशा में कार्य किया जा रहा है। ग्राम पंचायत स्तर पर जनसुनवाई एवं समाधान व्यवस्था जिले की समस्त 325 ग्राम पंचायत मुख्यालयों पर गुरूवार को आयोजित की गई। इस जनसुनवाई की मॉनिटरिंग राज्य की मुख्य सचिव श्रीमती उषा शर्मा ने वीसी के माध्यम से की। वे अजमेर ग्रामीण की नरवर, अरांई की कटसूरा एवं किशनगढ़ की सिलोरा ग्राम पंचायतों से जुड़ी। वीसी के माध्यम से परिवादियों को प्रार्थना पत्र प्रस्तुत करते तथा उनका निस्तारण होते हुए देखा।
अतिरिक्त जिला कलक्टर श्री कैलाश चन्द्र शर्मा ने बताया कि अजमेर ग्रामीण की जनसुवाई नरवर ग्राम पंचायत में आयोजित हुई। यहां उपखण्ड अधिकारी श्री महावीर सिंह ने विभागीय अधिकारियों के साथ आमजन की समस्याओं का निराकरण किया। जनसुनवाई में 16 परिवाद प्राप्त हुए। इनमें से 6 परिवादों का मौके पर ही निस्तारण कर 2 व्यक्तियों को जॉब कार्ड जारी किए गए। शेष परिवादों का निस्तारण करने के लिए सम्बन्धित विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया गया। पेयजल की समस्या के निस्तारण के लिए तत्काल प्रभाव से जलदाय विभाग के सहायक अभियंता को मौके पर भेजा गया।

अजमेर जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हेमंत स्वरूप माथुर ने सिलोरा ग्राम पंचायत में आयोजित जनसभा में शिरकत की इस दौरान विकास अधिकारी नवीन गौड सिलोरा सरपंच राज किशोर माली सहित अधिकारी मौजूद रहे

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *