ग्रामीण ओलम्पिक खेल* *ब्लॉक स्तरीय आयोजन 12 सितम्बर से*

Spread the love

*ग्रामीण ओलम्पिक खेल*
*ब्लॉक स्तरीय आयोजन 12 सितम्बर से*
अजमेर, 07 सितम्बर।राजीव गांधी ग्रामीण ओलम्पिक खेलों के अन्तर्गत ब्लॉक स्तरीय प्रतियोगिताओं के आयोजन 12 सितम्बर से किए जाएंगे।
संभागीय आयुक्त श्री बी.एल. मेहरा ने बताया कि ग्रामीण ओलम्पिक खेलों की ब्लॉक स्तरीय प्रतियोगिताएं 12 सितम्बर से आरम्भ होगी। इनकी तैयारियों के संबंध में राज्य की मुख्य सचिव श्रीमती ऊषा शर्मा ने समीक्षा बैठक ली। बैठक में आायोजनों के संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश प्रदान किए गए। उपखण्ड स्तर पर खेल आयोजन के लिए समिति का गठन किया गया है। इसके संयोजक उपखण्ड अधिकारी तथा सचिव विकास अधिकारी है। इस समिति के सदस्य पंचायत समिति के प्रधान, उप पुलिस अधीक्षक, ब्लॉक शिक्षा अधिकारी, ब्लॉक मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी, जिला खेल अधिकारी के प्रतिनिधि हैं। उपखण्ड अधिकारी इस कमेटी की बैठक गुरूवार को लेंगे।
उन्होने बताया कि प्रतियोगिताओं के आयोजन की समस्त व्यवस्थाएं एवं तैयारियां समय पर सुनिश्चित की जाए। सांस्कृतिक संध्या का आयोजन भी हो। आवश्यकतानुसार भौतिक एवं मानवीय संसाधन उपलब्ध कराया जाना सुनिश्चित किया जाए। टीमों की संख्या को देखते हुए अतिरिक्त खेल मैदान भी उपयोग में लिए जा सकते हैं। आयोजन में भामाशाहों एवं जनप्रतिनिधियों का सहयोग अपेक्षित है।
उन्होंने बताया कि टीमों के गठन की कार्यवाही पूर्ण कर लीं जाए। खेल सामग्री का क्रय तथा खेल मैदानों का चिन्हिकरण गुरूवार को पूर्ण कर अभ्यास आरम्भ करना सुनिश्चित करें। प्रतियोगिता के लिए पीटीआई, रेफ्री, स्कॉरर एवं सहायक रेफ्री की नियुक्ति 9 सितम्बर तक हो जानी चाहिए। तत्काल प्रभाव से ही 12 सितम्बर तक प्रतियोगिता के लिए वातावरण का निर्माण किया जाए।
जिला कलक्टर श्री अंश दीप ने बताया कि जिले के 11 ब्लॉकों में ग्रामीण ओलम्पिक खेलों का आयोजन किया जाएगा। ब्लॉक पीसांगन, मसूदा, अरांई, भिनाय, सावर एवं सरवाड़ की प्रतियोगिताएं संबंधित ब्लॉक के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में होगी। ब्लॉक किशनगढ़ के लिए राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय मालियों की बाड़ी, केकड़ी के लिए नगर पालिका मंच राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय केकड़ी, श्रीनगर के लिए राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय श्रीनगर, जवाजा के लिए राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय नरबद खेड़ा तथा अजमेर ग्रामीण के लिए स्वामी विवेकानन्द राजकीय मॉडल स्कूल माकड़वाली निर्धारित किए गए हैं।
इस अवसर पर जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हेमन्त स्वरूप् माथुर, उपखण्ड अधिकारी महावीर सिंह एवं भंवरलाल जनागल, शिक्षा विभाग के सहायक निदेशक भागचंद मंडरावलिया, जिला खेल अधिकारी ओमप्रकाश बारिया विकास अधिकारी विजय सिंह चौहान,सुधीर पाठक सहित अधिकारी डीओआईटी वीसी रूम पर उपस्थित रहे।
विजय कुमार पाराशर
आवाज राजस्थान की
9414302519


Spread the love

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *