खेलो से जीवन में ताजगी बनी रहती है* *_विधायक सुरेश सिंह रावत ने किया पुरस्कृत_*

Spread the love

*खेलो से जीवन में ताजगी बनी रहती है*

*_विधायक सुरेश सिंह रावत ने किया पुरस्कृत_*

पुष्कर विधानसभा क्षेत्र की पंचायत समिति अजमेर ग्रामीण के कायड़ विश्राम स्थली में चल रहे ब्लाक स्तरीय ग्रामीण ओलंपिक प्रतियोगिता में परंपरागत खेलों में खेल प्रेमियों की रूचि देखने को मिली। कबड्डी, खो खो एवं वॉलीबॉल के मैच खेले गए। टेनिस बॉल क्रिकेट और शूटिंग बॉल में भी खिलाड़ियों ने जोरदार दम दिखाया।

गुरुवार को ब्लॉक स्तरीय समस्त प्रतियोगिताओं का समापन कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें क्षेत्रीय विधायक एवं पूर्व संसदीय सचिव राजस्थान सरकार सुरेश सिंह रावत मुख्य अतिथि के रूप में मंचासीन थे और कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रधान सीमा रावत ने की।

प्रधान सीमा रावत ने बताया कि, शांतिपूर्वक तरीके से खेलों का आयोजन हुआ।

विजेता खिलाडिय़ों को विधायक रावत ने प्रशंसा पत्र व स्मृति चिन्ह भेंट किये। रावत ने बताया कि विभिन्न खेलों में बेहतर प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों का चयन किया जाएगा। जिन्हें आगे खेलने का अवसर मिलेगा। वही गांवो की नारी शक्ति में भी खेलों के प्रति रूचि देखने को मिली।

विधायक रावत ने समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि, खेलों से शारीरिक और मानसिक विकास होता है। खेलों को हमें अपने दैनिक जीवन में अपनाना चाहिए, जिससे जीवन में ताजगी बनी रहती है। विजेता टीमों को मेरी शुभकामनाएं हैं और जो टीम उपविजेता रही उन्हें हताश होने की जरूरत नहीं उन्हें अपनी कमियों को निखारने के लिए मेहनत करनी चाहिए।

ग्रामीण ओलंपिक खेल 2022 की ब्लॉक स्तरीय प्रतियोगिता में 41 ग्राम पंचायतों की 169 टीमों व 1952 खिलाड़ियों ने भाग लिया। इस प्रतियोगिता में 6 खेल प्रतियोगिताएं आयोजित हुई। जिसमें कबड्डी की पुरुष वर्ग में 39 टीमों व महिला वर्ग की 26 टीमों के कुल 63 मैच हुए। जिसमें पुरुष वर्ग में तबीजी टीम व महिला वर्ग में अजयसर टीम विजेता रही। इसी प्रकार वालीबॉल प्रतियोगिता में पुरुष की 18 टीमों व महिला की 6 टीमों ने भाग लिया। जिसमें पुरुष वर्ग में सोमलपुर व महिला वर्ग में सराधना टीम विजेता रही। हॉकी में 2 टीमों ने भाग लिया व विजेता रामनेर की ढाणी रही। खो खो खेल में 26 टीमों ने भाग लिया। इसमें तबीजी की टीम विजेता रही। इसी प्रकार शूटिंग बॉल खेल में 14 टीमों ने भाग लिया। जिसमें गनाहेड़ा की टीम विजेता रही। टेनिस बॉल क्रिकेट खेल में पुरुष की 36 टीमों व महिला की 2 टीमों ने भाग लिया। इसमें पुरुष वर्ग में ऊंटडा की टीम विजेता व महिला वर्ग में मायापुर की टीम विजेता रही। विजेता रही सारी टीमें अब जिला स्तर पर भाग लेगी।

जय जय पुष्कर राज!!


Spread the love

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *