सम्पर्क पोर्टल के प्रकरणों का प्राथमिकता से करें निस्तारण – अतिरिक्त जिला कलक्टर

Spread the love

साप्ताहिक समीक्षा बैठक

सम्पर्क पोर्टल के प्रकरणों का प्राथमिकता से करें निस्तारण – अतिरिक्त जिला कलक्टर

अजमेर, 09 सितम्बर। अतिरिक्त जिला कलक्टर श्री आनन्दी लाल वैष्णव ने सभी विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वे उनके विभाग से संबंधित राजस्थान सम्पर्क पोर्टल पर दर्ज प्रकरणों को प्राथमिकता के साथ निस्तारित करें।

अतिरिक्त जिला कलक्टर सोमवार को साप्ताहिक समीक्षा बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। उन्होंने कहा कि राजस्थान सम्पर्क पोर्टल पर विभागीय प्रकरण अधिक होने से जिले की स्थिति अच्छी नहीं आती जो उचित नहीं है। सभी अधिकारी अपने -अपने प्रकरणों का तत्काल निस्तारित करें। राज सम्पर्क पर दर्ज प्रकरणों का समय पर निस्तारण नहीं होने से आमजन की समस्या का समाधान नहीं हो पाता, इसके लिए पोर्टल पर दर्ज प्रकरणों का तत्काल निस्तारण करें।

उन्होंने कहा कि जल भराव वाली बस्तियों में गंदे पानी की वजह से कोई बीमारी ना फैले इसके लिए पर्याप्त मात्रा में ब्लीचिंग तथा बर्न ऑयल का छिड़काव किया जाए। उन्होंने नगर निगम को क्षेत्र में खाली पड़े प्लोटों में पानी भर जाने की समस्या के लिए नोटिस देने के भी निर्देश दिए। चिकित्सालयों में पर्याप्त मात्रा में दवाईयों की उपलब्धता सुनिश्चित करें। उन्होंने जलदाय विभाग को पेयजल में पर्याप्त मात्रा में क्लोरीन डालने के निर्देश दिए।

उन्होंने श्रम विभाग को भी निर्देश दिए कि वे श्रमिकों के पंजीयन कार्य में गति लाए। वहीं सार्वजनिक निर्माण विभाग एवं सिंचाई विभाग को अभियान के तहत बांधों के सुदृढी़करण, रैन वाटर हार्वेस्टिंग एवं पौधारोपण के कार्य कराने के निर्देश दिए।

इस मौके पर समस्त विभागों के जिला स्तरीय अधिकारीगण उपस्थित थे।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *