खाद्य सामग्री वितरण व्यवस्था के संबंध में बैठक वार्ड वार सब्जी एवं सूखा अनाज सामग्री उचित मूल्य पर मिलेगी

Spread the love

खाद्य सामग्री वितरण व्यवस्था के संबंध में बैठक

वार्ड वार सब्जी एवं सूखा अनाज सामग्री उचित मूल्य पर मिलेगी

     अजमेर, 25 मार्च।  जिले में लॉक डाउन की स्थिति में आम जन को खाद्य सामग्री एवं सब्जी की कोई कठिनाई नहीं होगी। वार्ड वार सब्जी एवं सूखा अनाज सामग्री उचित मूल्य पर उपलब्ध कराने के लिए व्यवस्था की जा रही है।

बुधवार को अजमेर विकास प्राधिकरण के सचिव एवं खाद्य सामग्री वितरण व्यवस्था के प्रभारी श्री किशोर कुमार की अध्यक्षता में कलक्ट्रेट सभागार में बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में बताया गया कि सूखा खाद्य सामग्री के पैकिट वार्ड वार वितरण के लिए प्रादेशिक परिवहन अधिकारी को निर्देशित किया। वे वार्ड वार वाहन उपलब्ध करायेंगे। इसी प्रकार उचित मूल्य दुकानों के माध्यम से वार्डो में  उचित मूल्य पर सब्जी एवं अन्य खाद्य सामग्री उपलब्ध करायी जायेगी। इस वाहन के साथ सरकारी कर्मचारी एवं पुलिस जाफ्ता भी रहेगा। अजमेर डेयरी बूथों पर दूध की उपलब्धता भी नियमित रूप से बनी रहेगी।

बैठक में बताया गया कि मोबाईल एटीएम के लिए बैंकिंग व्यवस्था तथा मोबाईल चिकित्सा व्यवस्था के लिए चिकित्सा विभाग को निर्देशित किया गया। घरेलू गैस वितरण घर घर उपलब्ध करायी जायेगी। इसके लिए गैस एजेन्सी के कार्मिक डर््रेस कोड में होगें। ताकि उन्हें कोई रोके नहीं। इसी प्रकार रिलायन्स फ्रेस वाले भी डोर टू डोर सामग्री की सप्लाई करेंगे। रिलायन्स फ्रेस से आम जन फोन करके भी सामग्री मंगा सकेगे। इसी प्रकार अजमेर बिग बाजार से भी सामान मंगवाया जा सकता है। अजमेर शहर में इसके लिए मोबाईल नं. 9024871966 पर सम्पर्क किया जा सकता है।

बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर श्री हीरालाल मीणानगर निगम की आयुक्त चिन्मयी गोपालपंजीयन एवं मुद्रांक विभाग के महानिरीक्षक श्री भगवत सिंह राठौडअजमेर डेयरी अध्यक्ष श्री रामचन्द्र चौधरी,  जिला व्यापार संघ के श्री अमित जैनमंडी समिति के सचिव श्री पदम सैनी सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

 

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *