कोरोना जागरूकता के लिए जिला पुलिस ने निकाली रैली शहरवासियों को दिया कोरोना के सावधान रहने का संदेश जिला कलक्टर व पुलिस अधीक्षक भी रहे रैली में मौजूद भारत माता की जय, तिरंगा झंडा और पुष्प वर्षा से हुआ स्वागत |

कोरोना जागरूकता के लिए जिला पुलिस ने निकाली रैली  शहरवासियों को दिया कोरोना के सावधान रहने का संदेश  जिला कलक्टर व पुलिस अधीक्षक भी रहे रैली में मौजूद  भारत माता की जय, तिरंगा झंडा और पुष्प वर्षा से हुआ स्वागत |
Spread the love

     अजमेर, 26 जून। कोरोना महामारी से संक्रमण के बचाव के लिए चलाए जा रहे अभियान के तहत शुक्रवार शाम को जिला पुलिस ने रैली निकालकर कोरोना जागरूकता का संदेश दिया। पूरे शहर में तिरंगे झंडों और पुष्प वर्षा के साथ रैली का स्वागत किया गया। आमजन ने कोरोना से सावधान रहने के संकल्प के साथ भारत माता की जय के नारे लगाए। हजारों लोगों ने हाथ हिलाकर और पुष्प वर्षा के साथ कोरोना योद्धाओं का स्वागत किया।

     कोरोना महामारी से बचाव के लिए अजमेर जिले में चलाए जा रहे अभियान के तहत आज जिला पुलिस ने रैली निकाली। जिला कलक्टर श्री विश्वमोहन शर्मा एवं पुलिस अधीक्षक श्री कुंवर राष्ट्रदीप ने पुलिस लाईन से हरी झण्डी दिखाकर रैली को रवाना किया। रैली में राजस्थान पुलिस के घुडसवारवाहन चालक और दोपहिया वाहनों पर महिला पुलिस आदि सवार थे। राजस्थान पुलिस के जवान कोरोना महामारी के बचाव के लिए नारे लगा रहे थे।

     इस अवसर पर जिला कलक्टर श्री विश्वमोहन शर्मा ने कहा कि कोरोना महामारी का संक्रमण अभी खत्म नहीं हुआ है। हम सभी को इससे सावधान रहने की जरूरत है। सोशल डिस्टेंसिंगदो गज की दूरीमास्क लगानाबार-बार साबुन से हाथ धोनाखुले में नहीं थूकना आदि ऎसे सामान्य उपाय है जिनसे इस महामारी से बचा जा सकता है। हम सभी को सावधान रहने की जरूरत है। हम स्वयं तो नियमों का पालन करे हीसाथ ही अपने परिवारमित्र और पडोसियों को भी प्रेरित करें।

     पुलिस अधीक्षक श्री कुंवर राष्ट्रदीप ने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति को कोरोना महामारी के संक्रमण से सर्तक रहने की आवश्यकता है। यह महामारी छूनेखांसनेथूकने से फैलती है। हम संक्रमण से बचाव के सामान्य नियमों का पालन करें तो महामारी के असर को धीरे-धीरे कम किया जा सकता है। उन्होंने जिले व शहर के लोगों से अपील की है कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सरकार और चिकित्सा विभाग द्वारा किए जा रहे प्रयासों में स्वंय सहयोग करें तथा औरों को भी प्रेरित करें।

     रैली पुलिस लाईन से रवाना होकर कलेक्ट्रेटसावित्री चौराहाजवाहर रंगमंचआनासागर चौपाटीगौरव पथवैशाली नगरपुष्कर रोड़पृथ्वीराज मार्गजयपुर रोड़बस स्टैण्डराजा साईकिल चौराहाश्रीनगर रोड़मार्टिण्डल ब्रिजनसीराबाद रोड सहित शहर के प्रमुख मार्गों से गुजरी।

भारत माता की जय और पुष्प वर्षा के साथ स्वागत

     जिला पुलिस की इस वाहन रैली का शहर में विभिन्न स्थानों पर भारत माता की जय के नारों और पुष्प वर्षा के साथ स्वागत किया गया। जगह-जगह लोग तिरंगे झंडों के साथ नारा लगाकर कोरोना महामारी से बचाव का संकल्प देते नजर आए। उन्होंने हाथ हिलाकरपुष्प वर्षा कर और नारे लगाकर कोरोना योद्धाओं का सम्मान किया।

कोरोना के गीतों और सेल्फी ने बांधा समां

     रैली में कोरोना जागरूकता से जुड़े कई गीत बजाए गए। जगह-जगह लोगों ने सेल्फी लेकर और वीडियो रिकार्डिंग कर कोरोना योद्धाओं का उत्साह बढ़ाया। इस अवसर पर अतिरिक्त जिला पुलिस अधीक्षक श्री सुरेन्द्र भाटी और अन्य पुलिस अधिकारी उपस्थित थे।

 

महावीर स्मारक सेवा समिति और महिलाओं ने लिया कोरोना जागरूकता का संकल्प

     अजमेर, 26 जून। कोरोना संक्रमण के प्रति जागरूकता के लिए आज महावीर स्मारक सेवा समिति और महिला समूहों ने भी समाज के लोगों को जागरूक करने का संकल्प लिया। उन्होंने कहा कि वह स्वंय तो नियमों का पालन करेंगे हीसाथ ही दूसरे लोगों को भी इसके लिए प्रेरित व जागरूक करेंगे।

     राज्य सरकार द्वारा कोरोना महामारी से बचाव के लिए चलाए जा रहे जागरूकता अभियान के तहत आज अजमेर में महावीर स्मारक सेवा समिति ने राज्य सरकार के अभियान के तहत जागरूकता संदेशों का प्रचार-प्रसार किया। समिति के महामंत्री श्री पदम कुमार जैनवैद्य श्री शांत कुमारश्री सुनील शुक्लाश्री अशोक छाजेडश्री प्रकाश जैनश्री सुजानमल पाटनीश्रीमती पुष्पा जैनश्रीमती सुषमा चौरसियाश्री युवराजश्री पवनश्री महेश माथुर आदि ने कोरोना जागरूकता प्रसार का संकल्प  लिया।

     इसी तरह पुष्कर रोड़ पर मोन्टू वर्क आउट सोशल सोसायटी से जुड़ी महिलाओं ने समाज के लोगों को कोरोना महामारी से बचाने व प्रेरित करने के लिए प्रतिबद्धता जाहिर की। उन्होंने राज्य सरकार के जागरूकता अभियान पोस्टर के जरिए लोगों से दो गज की दूरी रखनेबार-बार हाथ धोनेमास्क पहनने और खुले में नहीं थूकने की अपील की। इस अवसर पर सोसयटी की मोन्टू कर्नावटवैशाली जैननीता काकरियारीतु मोतीरमानीहर्षा कोठारी,  वर्षा कोठारीसंतोष कोठारीविनीता भुरानीसरीता सुरानालवीनासुनीता पोखरणा और नीतू दोसी आदि उपस्थित रहें।

 

दीवारों पर नारा लेखन से किया कोरोना के प्रति जागरूक

     पुष्कर 26 जून। कोरोना के प्रति जागरूकता के अभियान में शुक्रवार को उपखण्ड क्षेत्र में दीवारों पर नारा लेखन के द्वारा नागरिकों को जागरूक किया गया।

     उपखण्ड अधिकारी श्रीमती देविका तोमर ने बताया कि ग्रामीण तथा शहरी क्षेत्रों में दीवारों पर नारा लेखन द्वारा नागरिकों को जागरूक किया गया। इसमें आंगनबाडी कार्मिकों ने अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। उन्होंने विभिन्न सार्वजनिक स्थानाें था दृष्टव्य जगहों पर नारों का लेखन किया। इसके साथ-साथ पटवारीकनिष्ठ सहायकग्राम पंचायत सहायक एवं अध्यापकों ने भी अपनी भागीदारी निभाई।

     उन्होंने बताया कि राजकीयगैर-राजकीयस्वयंसेवी संगठनों द्वारा पुष्कर उपखण्ड क्षेत्र की समस्त 8 ग्राम पंचायतों में निर्देशानुसार कोरोना संक्रमण बचाव के लिए ग्राम पंचायत स्तर पर ग्राम विकास अधिकारी के द्वारा दीवारों पर नारा लेखन गतिविधि का आयोजन किया गया । जिसमें पटवारीकनिष्ठ सहायकग्राम पंचायत सहायक द्वारा भाग लिया। 

vijay kumar parashar

8112213839

 

 

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *