जैसलमेर मेें ग्रामीण विकास योजनाओं की समीक्षा ग्राम्य विकास का सुनहरा स्वरूप सामने लाएं 

Spread the love
जैसलमेर मेें ग्रामीण विकास योजनाओं की समीक्षा
ग्राम्य विकास का सुनहरा स्वरूप सामने लाएं 
– अल्पसंख्यक मामलात मंत्री
जयपुर, 28 जून। अल्पसंख्यक मामलात मंत्री श्री शाले मोहम्मद ने ग्रामीण विकास की योजनाओं और कार्यक्रमों में समय पर लक्ष्य प्राप्ति के साथ ही ग्रामीण विकास का सुनहरा मंजर दर्शाने के लिए गंभीरतापूर्वक प्रयास करने के निर्देश दिए और कहा है कि ग्राम्य विकास के सभी आयामों में जैसलमेर जिले को अव्वल स्थान व यादगार पहचान दिलाएं।
अल्पसंख्यक मामलात मंत्री ने रविवार को जैसलमेर पंचायत समिति सभा कक्ष में ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज विभागीय अधिकारियोंं की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए यह निर्देश दिए। बैठक में जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ओमप्रकाश, उपखण्ड अधिकारी दिनेश विश्नोई सहित पंचायत समितियों के विकास अधिकारी एवं अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।
बैठक में अल्पसंख्यक मामलात मंत्री ने जैसलमेर जिले में ग्रामीण विकास की तमाम योजनाओं पर विस्तार से ब्लॉकवार समीक्षा की और जिले में ग्रामीण विकास की गतिविधियों पर संतोष व्यक्त किया और कहा कि जिले के ग्राम्य विकास की तमाम योजनाओं में जरूरतमन्दों को लाभान्वित करने के साथ ही सामुदायिक विकास के कार्यों में आशातीत प्रगति लाएं।
केबिनेट मंत्री ने विधायक कोष, सांसद कोष, बीएडीपी, स्वच्छ भारत मिशन, महानरेगा सहित सभी योजनाओं से जानकारी ली और सभी संबंधित अधिकारियों को व्यापक दिशा-निर्देश दिए।
श्री शाले मोहम्मद ने जनता की शिकायतों एवं समस्याओं के निस्तारण में तेजी लाए जाने के निर्देश दिए और कहा कि सम्पर्क पोर्टल पर दर्ज मामलों के साथ ही जनता की समस्याओं के समाधान के सभी माध्यमों में दर्ज मामलों का निर्णायक निस्तारण करें।
उन्होंने स्पष्ट चेतावनी दी कि सम्पर्क पोर्टल पर लम्बित मामलों के निराकरण मेंं ढिलाई को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इसके लिए सभी विभागों के अधिकारियों को चाहिए कि वे गंभीरतापूर्वक प्रयास करें और समय पर समस्याओं का निस्तारण कर जनता को राहत का अहसास कराएं।
मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री ओमप्रकाश ने जिले में ग्रामीण विकास से संबंधित योजनाओं और कार्यक्रमों की अद्यतन प्रगति की जानकारी दी।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *