अब छोटा भीम देगा कोरोना जागरूकता संदेश जिला कलक्टर ने हरी झण्डी दिखाकर किया रवाना शहर के भीड़-भाड़ वाले क्षेत्रों में घूमेगा शुभंकर |

अब छोटा भीम देगा कोरोना जागरूकता संदेश  जिला कलक्टर ने हरी झण्डी दिखाकर किया रवाना  शहर के भीड़-भाड़ वाले क्षेत्रों में घूमेगा शुभंकर |
Spread the love

अब छोटा भीम देगा कोरोना जागरूकता संदेश जिला कलक्टर ने हरी झण्डी दिखाकर किया रवाना

शहर के भीड़-भाड़ वाले क्षेत्रों में घूमेगा शुभंकर |

 

अजमेर, 15 सितम्बर। राज्य सरकार द्वारा आमजन को कोरोना महामारी से बचाव के लिए किए जा रहे  प्रयासों के तहत अजमेर जिला प्रशासन ने अभिनव पहल की है। अजमेर में आमजन का चहेता कार्टून कैरेक्टर छोटा भीम शहर के भीड़-भाड़ वाले इलाकों में आमजन और बच्चों को जागरूकता का संदेश देगा। इसके साथ नगर निगम के जागरूकता टैम्पो और संक्रमण समाप्ति के लिए हाइपोक्लोराइड छिड़काव भी निरंतर किया जाएगा। छोटा भीम आमजन को मास्क भी बांटेगा।

जिला कलक्टर श्री प्रकाश राजपुरोहित ने कोरोना जागरूकता अभियान के तहत आज कलक्ट्रेट से कोरोना जागरूकता संदेश के साथ कार्टून कैरेक्टर छोटा भीम को रवाना किया। छोटा भीम शहर के प्रमुख स्थानों पर भ्रमण कर कोरोना से बचाव के लिए आमजन और बच्चों को प्रेरित करेगा। इसके साथ ही भीम गाइडलाइन का उल्लंघन करने वालों को टोकेगा, उन्हें समझाएगा और मास्क नहीं पहनने वालों को मास्क भी वितरित करेगा।

जिला कलक्टर ने बताया कि कार्टून कैरेक्टर के जरिए आमजन को जागरूक करने का प्रयास किया जा रहा है। आमजन को भी इस कार्य में अपनी भागीदारी निभानी होगी, तभी हम कोरोना को मात दे पाएंगे। हमें सिर्फ दो गज दूरी, मास्क, सैनेटाइजेशन और खुले में ना थूकने जैसे सामान्य नियमों का पालन करना है। इससे बचाव ही उपचार है। हम स्वयं ध्यान रखें, लोगों को बताएं, समझाएं और आग्रह करें तो निश्चित रूप से इस महामारी को मात दी जा सकती है।

जिला कलक्टर ने छोटा भीम के साथ ही नगर निगम द्वारा संचालित किए जा रहे जागरूकता टैम्पो व हाइपोक्लोराइड छिड़काव वाहन भी रवाना किए। छोटा भीम और यह वाहन शहर के प्रमुख मार्गों एवं भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों में लोगों को जागरूक करने के साथ ही संक्रमण से मुक्ति के लिए काम करेंगे।

इस अवसर पर अतिरिक्त जिला कलक्टर श्री कैलाश चंद्र शर्मा, उपखण्ड अधिकारी अवधेश मीणा, नगर निगम उपायुक्त देविका तोमर, गजेन्द्र सिंह रलावता, प्रोटोकॉल अधिकारी आलोक जैन, सूचना एवं जनसम्पर्क अधिकारी भानु प्रताप गुर्जर सहित  अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

 

242 व्यक्तियों पर हुई कार्यवाहीवसूला 31 हजार 700 का जुर्माना

     अजमेर, 15 सितम्बर। कोरोना महामारी से बचाव के लिए जारी नियमों के उल्लंघन पर जिला प्रशासन ने मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग, क्वारेंटाइन उल्लंघन आदि मामलों में प्रशासन द्वारा लगातार जुर्माना किया जा रहा है। जिला प्रशासन और पुलिस ने आमजन से नियमों का पालन करने और महामारी से बचाव के लिए सचेत रहने की अपील की है।

जिला मजिस्ट्रेट श्री प्रकाश राजपुरोहित ने बताया कि कोरोना महामारी के दिशा-निर्देशों का उल्लंघन करने पर आज 242 व्यक्तियों के विरूद्ध कार्यवाही करते हुए 31 हजार 700 राशि वसूली गई।

जिला मजिस्ट्रेट ने बताया कि सार्वजनिक स्थलों पर मास्क अथवा फेस कवर नहीं पहनने वाले 75 व्यक्तियों के चालान बना कर 15 हजार 400 का जुर्माना वसूला गया। सार्वजनिक स्थान पर थूकने पर 2 दुकानदार के विरूद्ध कार्यवाही कर 400 का चालान काटा गया। इसी प्रकार 6 फीट की सामाजिक दूरी नहीं बनाने वाले 167 व्यक्तियों पर कार्यवाही कर 16 हजार 700 की राशि वसूली गई।

 

जेएलएन मेडीकेयर रिलीफ सोसायटी की साधारण सभा कल

अजमेर, 15 सितम्बर। संभागीय आयुक्त डॉ. आरूषी मलिक की अध्यक्षता में जवाहर लाल नेहरू चिकित्सालय की राजस्थान मेडिकेयर रिलीफ सोसायटी की साधारण सभा बुधवार 16 सितम्बर को प्रातः 10.30 बजे आयोजित होगी।  यह जानकारी चिकित्सालय के अधीक्षक डॉ. अनिल जैन ने दी।

 

मतदान दिवस पर रहेगा अवकाश

अजमेर, 15 सितम्बर।  जिले में पंचायत राज संस्थाओं के मतदान दिवस के दिन संबंधित क्षेत्र में अवकाश घोषित किया गया है। जिला निर्वाचन अधिकारी श्री प्रकाश राजपुरोहित ने बताया कि जिले में पंचायतीराज संस्थाओं के पंच एवं सरपंच के चुनाव होंगे। पंचायत समिति अजमेर ग्रामीण एवं केकड़ी में प्रथम चरण में 28 सितम्बर को, सरवाड़ में द्वितीय चरण में 3 अक्टूबर को तथा सावर में तृतीय चरण में 6 अक्टूबर को मतदान दिवस है। संबंधित चुनाव क्षेत्रों में मतदान दिवस को कार्यालयों में अवकाश रहेगा।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *