अजमेर जिले की ग्राम पंचायतों में 50 पद खाली, 30 पद जनप्रतिनिधियों की मौत से खाली हुए, कुछ ने दिए इस्तीफे

Spread the love

जिला परिषद : विभिन्न पंचायत समितियों में ग्राम पंचायत वार खाली पदों की सूची
अजमेर (्रक्र्य हृद्ग2ह्य)। अजमेर जिले की 11 पंचाय समितियों में कुल 50 पद रिक्त है। इसमें सरपंच, उप सरपंच और वार्ड पंचों के पद शामिल है। पंचाय समिति मसूदा में 7, भिनाय में 5, सरवाड़, किशनगढ़, पीसांगन और केकड़ी में 4-4, अजमेर ग्रामीण में 6, जवाजा में 8, अरांई में 3 और सावर व श्रीनगर पंचायत समिति में 1-1 पद खाली है। इन 50 पदों में से 30 पद उम्मीदवारों की मौत होने से खाली हुए है। जबकि 5 प्रत्याशियों के इस्तीफा देने से खाली हुए है। कुछ पदों पर एक एक ही प्रत्याशी ने ही नामांकन जमा कराया था, लेकिन इनके नामांकन भी खारिज हो गए थे।
जिला परिषद से मिली जानकारी के अनुसार जिले की 11 पंचायत समितियों में 45 पद वार्ड पंचों के पद खाली है। जबकि दो सरपंचों और 3 उप सरपंचों के पद खाली है। निर्वाचन आयोग द्वारा घोषित कार्यक्रम में जिले की 1 ही ग्राम पंचायत ऊंटडा के सरपंच पद पर उप चुनाव होने की जानकारी दी गई है। हालांकि जिला परिषद प्रशासन का कहना है कि शेष ग्राम पंचायतों में होने वाले उप चुनावों को चुनाव अधिसूचना में शामिल कर किया जाएगा।
पंचायत समिति मसूदा
* देवास: वार्ड 7 की पंच झमरी देवी की मुत्यु हइ्र। * नाडी: वार्ड 9 की पंच अफसाना बानो ने त्यागपत्र दिया। * शेरगढ़: वार्ड 4 की पंच निरमा ने त्यागपत्र दिया। * नंदवाड़ा: वार्ड 5 के पंच श्रवण की मृत्यु। * खरवा: वार्ड 11 की पंच कंवरी देवी की मृत्यु। * जीवाणा: वार्ड 3 की पंच नैनी देवी की मृत्यु थी। * देवमगरी: उप सरपंच भगवान सिंह की मृत्यु।
पंचायत समिति भिनाय
* राममालिया: वार्ड 5 के पंच छगना की मृत्यु थी। * करांटी: वार्ड 15 की पंच एक ही नामांकन, वह भी खारिज। * कैरोट: वार्ड 5 में पंच का एक ही प्रत्याशी, चुनाव से पहले ही मौत। * छछूंदरा: वार्ड 4 की पंच सायरी देवी की मृत्यु। * बड़ली: वार्ड 1 के पंच रामसिंह की मृत्यु।
पंचायत समिति सरवाड़
* सदापुर: वार्ड 7 में पंच के लिए एक भी प्रत्याशी मैदान में नहीं उत्तरा, नामांकन नहीं होने से रिक्त। * टंाटोली: वार्ड 7 ओबीसी महिला के लिए आरक्षित, एक ही महिला ने नामांकन किया वह खारिज हो गया। * सराना: वार्ड 10 एक ही महिला नामांकन, वह भी खारिज। * सरसड़ी: वार्ड 6 के पंच मुकेश जाट की 15 अपै्रल 201 को मृत्यु हो गई थी।
पंचायत समिति केकड़ी
* भीमड़ावास: वार्ड 2 में पंच के लिए एक ही नामांकन, वह खारिज। * सरसड़ी: वार्ड 7 में एक ही नामांकन वह भी खारिज। * बघेरा: वार्ड 4 की पंच सीता देवी की मृत्यु। * देवगाँव: वार्ड 4 की पंच पार्वती कुमारी की मृत्यु।
पंचायत समिति अजमेर ग्रामीण
* कानस: वार्ड 4 एक ही नामांकन वह भी खारिज। * ऊंटड़ा: सरपंच हुसैनी की मृत्यु। * गगवाना: वार्ड 11 की पंच सुशीला की मृत्यु। * सराधना: वार्ड 14 की पंच सीमा कहार ने त्यागपत्र दिया। * तबीजी: वार्ड 7 के पंच गोपाल मीणा की मृत्यु। * गोडियावास: वार्ड 7 के पंच खूबसिंह रावत ने त्यागपत्र।
पंचायत समिति पीसांगन
* केसरपुरा-मेवाडिय़ा: वार्ड 8, 9, 10,11 प्रत्याशियों ने नाम वापस लिए। * मकरेड़ा: वार्ड 2 की पंच शारदा की मृत्यु। * लीडी: वार्ड 5 के पंच जगदीश की मृत्यु।
पंचायत समिति जवाजा
* काबरा: वार्ड 3 की पंच नैनुखा की मृत्यु। * सातुखेड़ा: वार्ड 4 के पंच संजय सिंह की मृत्यु। *देवाता: वार्ड 7 के पंच भंवर लाल की मृत्यु थी। * काबरा: सरपंच कमल सिंह की मृत्यु। * रूपनगर: उप सरपंच सूरजमल की मृत्यु। * तारागढ़: वार्ड 6 के पंच नारायण सिंह की मृत्यु। * सरमालिया: वार्ड 5 की पंच लक्ष्मीदेवी की मृत्यु। * राजियावास: उपसरंपच अंजीम सिंह की मृत्यु।
पंचायत समिति अरांई
* झीरोता: वार्ड 4 में पंच के लिए कोई नामांकन नहीं। * आकोडिया: वार्ड 2 में पंच के लिए कोई नाकांकन नहीं। * देवपुरी: वार्ड 9 के पंच की मृत्यु।
पंचायत समिति किशनगढ़
* डीडवाना: वार्ड 3 के पंच हरिराम की मृत्यु। * खातौली: वार्ड 2 के पंच नाहर सिंह की मृत्यु। * तिलोनिया: वार्ड 3 के श्योजीराम बैरवा की मृत्यु। * नौसल: वार्ड 4 के पंच सुजाराम रेगर की मृत्यु।
पंचायत समिति श्रीनगर
* श्रीनगर: वार्ड 7 के पंच राकेश की मृत्यु।
पंचायत समिति सावर
* चितियावास: वार्ड 5 के पंच लेखराज मीणा का त्यागपत्र।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *