अजमेर जिला परिषद् में कर्मचारियों की समस्या के समाधान को लेकर आज होगी प्रकोष्ठ की बैठक दोपहर 12.00 बजे से शुरू होगी प्रकोष्ठ की बैठक

Spread the love

अजमेर (्रक्र्य हृद्ग2ह्य)। जिला परिषद् द्वारा प्रत्येक बुधवार को जनसुनवाई का आयोजन कर आमजन को तो राहत प्रदान की जा रही है परन्तु पंचायती राज में ही कार्यरत कार्मिकों यथा ग्राम विकास अधिकारियों की समस्या के समाधान के लिए आयोजित होने वाली प्रकोष्ठ की बैठक विगत 10 माह से नहीं हुई। ऐसे में अजमेर जिला परिषद् सीईओ डॉ. गौरव सैनी आज प्रकोष्ठ की बैठक आयोजित करेंगे।
प्रकोष्ठ की बैठक नहीं होने से पंचायतीराज विभाग में कार्यरत ग्राम विकास अधिकारियों की समस्याओं का समाधान नहीं हो पा रहा था। जानकारी के अनुसार पंचायती राज में कार्यरत ग्राम विकास अधिकारियों की लगभग दो दर्जन से अधिक प्रकरणों पर चर्चा कर प्रकरणों का प्रकोष्ठ की बैठक के माध्यम से समाधान किया जाना है। जिसमें ग्राम विकास अधिकारी के नोटिस प्रकरण, जाँच, एक से अधिक ग्राम पंचायतों का कार्यभार, वेतन, भत्ते सहित अन्य प्रकरण पर चर्चा कर प्रकोष्ठ की बैठक में कार्यवाही होनी है।
प्रकोष्ठ की बैठक में राजस्थान ग्राम विकास अधिकारी संघ की जिला शाखा के जिलाध्यक्ष सहित प्रदेश प्रतिनिधि व ब्लॉक अध्यक्ष के साथ तय कार्यकारिणी सदस्य प्रकोष्ठ की बैठक में भाग लेते।
राज्य कार्मिक नियमों के तहत भी प्रकोष्ठ की बैठक अनिवार्य रूप से तीन माह में एक बार ब्लॉक एवं जिला स्तर पर आयोजित करने के निर्देश है। इसके बावजूद जिले में अभी तक प्रकोष्ठ की बैठक का आयोजन नहीं किया गया जिससे की कॉफी समय से ग्राम विकास अधिकारी के मद्दें लम्बित चल रहे है।
पिछले दिनों अजमेर जिला परिषद् सीईओ डॉ. गौरव सैनी के ग्राम पंचायतों के निरीक्षण के दौरान जिला अध्यक्ष शिवराज चौधरी ने प्रकोष्ठ की बैठक आयोजित करने का आग्रह किया था। इसके पश्चात ग्राम विकास अधिकारी संघ के नन्द किशोर कुमावत ने भी जिला परिषद् सीईओ डॉ. गौरव सैनी से मुलाकात कर प्रकोष्ठ की बैठक आयोजित करने का आग्रह किया था। इस पर जिला परिषद सीईओ डॉ. गौरव सैनी से तत्काल प्रकोष्ठ की बैठक आयोजित करने के निर्देश जारी किए। आज 23 जुलाई को दोपहर 12.00 बजे प्रकोष्ठ की बैठक आयोजित की जाएगी।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *