दो दिवसीय महिला आर्ट प्रदर्शनी का उद्घाटन पेंटिंग को निहारने से मानव शरीर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है –राठौड़

दो दिवसीय महिला आर्ट प्रदर्शनी का उद्घाटन   पेंटिंग को निहारने से मानव शरीर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है –राठौड़
Spread the love

दो दिवसीय महिला आर्ट प्रदर्शनी का उद्घाटन

पेंटिंग को निहारने से मानव शरीर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है –राठौड़

अजमेर ! राजस्थान पर्यटन निगम के अध्यक्ष एवं राज्यमंत्री धर्मेंद्र सिंह राठौड़ ने कहा कि पेंटिंग करने एवं पेंटिंग को निहारने से मानव शरीर में नव ऊर्जा का संचार होता है एवं कला कलाकार के आनंद के स्नेह और प्रेम तथा आदर्श और यथार्थ को समन्वित करने वाले प्रभावोंत्पादक अभिव्यक्ति है !वास्तव में कला सुंदरता की अभिव्यक्ति है और समृद्धि की परिचायक है ।

निगम अध्यक्ष आरटीडीसी में राजस्थान ललित कला अकादमी एवं सावित्रीबाई फुले राष्ट्रीय जागृति मंच द्वारा लगाई गई महिला पत्रकारों की दो दिवसीय प्रदर्शनी का उद्घाटन समारोह में मुख्य अतिथि की हैसियत से संबोधित कर रहे थे !

उन्होंने कहा कि निवास स्थान एवं कार्यालय में पेंटिग लगाने पर वास्तु दोष दूर होता है एवं सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है!

उन्होंने कहा कि राजस्थान के यशस्वी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत लोक कलाओं कला एवं संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए मार्च माह के अंतिम सप्ताह में राज्य भर में लोक महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है जिसमें स्थानीय लोक कलाकारों को अपनी प्रतिभा प्रदर्शित करने का मौका दिया जाएगा!

सावित्रीबाई फुले राष्ट्रीय जागृति मंच की सुनीता चौहान ने बताया कि राजस्थान ललित कला अकादमी के संयुक्त तत्वाधान में महिला दिवस पखवाड़े के अंतर्गत महिला चित्रकारों की प्रदर्शनी लगाई गई है जिसका आरटीडीसी अध्यक्ष धर्मेंद्र राठौड एवं ललित कला अकादमी के सदस्य ममता चौहान ने उद्घाटन किया प्रदर्शनी में अजमेर जिले की महिलाओं द्वारा बनाई गई 60 से अधिक कलाकृतियां प्रदर्शित की गई है!

इस अवसर पर पूर्व विधायक डॉ राजकुमार जयपाल राष्ट्रीय चित्रकार डॉ रमा गर्ग कलाविद श्रीराम जेंसवाल डॉ अनुपम भटनागर डॉ बीना पटेल डॉसविंदर सिंह चुग श्री पहलाद शर्मा श्री सचिन सखालकर डॉ अर्चना डॉ निहारिका राठौर डॉ तिलक राज डॉ ऋतु शिल्पी प्रमोद सिंह गीतांजलि वर्मा महेश चौहान अशोक बिंदल एडवोकेट सम्राट मामराज सेन हेमंत जोधा सहित बड़ी संख्या में चित्रकार एवं अजमेर के गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे!


Spread the love

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *