जल जीवन मिशन की बैठक आयोजित |

जल जीवन मिशन की बैठक आयोजित |
Spread the love

जल जीवन मिशन की बैठक आयोजित
 
अजमेर, 26 मई। जल जीवन मिशन की बैठक जिला कलक्टर डाॅ. भारती दीक्षित की अध्यक्षता में शुक्रवार को आयोजित हुई। इसमें जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के अधीक्षण अभियंता श्री राजीव कुमार ने जिले में मिशन के कार्यो की प्रगति से अवगत कराया।
जिला कलक्टर डाॅ. भारती दीक्षित ने कहा कि हर घर नल के माध्यम से पेयजल उपलब्ध कराने की महत्वकांक्षी योजना अजमेर जिले में संचालित है। जल जीवन मिशन के अन्तर्गत प्रत्येक घर तक नल के माध्यम से पेयजल उपलब्ध कराने का कार्य किया जा रहा है। विभिन्न चरणों में लक्ष्य निर्धारित कर आमजन को लाभान्वित करने का प्रयास जारी है। जिले की समस्त स्कूलों, ग्राम पंचायत भवनों, चिकित्सालयों एवं आंगनबाडी केन्द्रों को पेयजल उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए।
उन्होंने कहा कि जिले मंे एफएचटीसी होने वाले स्थानों के प्रमाणीकरण की कार्यवाही की जाए। रोड़ कटिंग का कार्य कटर के माध्यम से करें। नियमानुसार पर्याप्त गहराई, गुणवत्तापूर्ण सामग्री का उपयोग तथा रेस्टोरेशन का कार्य समय पर हो। कौशल विकास के अन्तर्गत प्रशिक्षित युवाओं के कार्य की भी समीक्षा की गई। नल जल संबंध शत प्रतिशत करने की दिशा में कार्य करें।
इस अवसर पर जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के अधिशाषी अभियंता श्री सम्पत लाल जीनगर, श्री विष्णु प्र्रकाश सहित विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।
अजमेर जिला प्रशासन से संबंधित समाचारों से जुड़ने के लिए हमें ट्विटर पेज https://twitter.com/Dmajmer और फेसबुक पेज https://www.facebook.com/AjmerDM
report by : awazrajasthanki

Spread the love

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *