ग्राम पंचायत डाबला कचरा में पहुंची विकसित भारत संकल्प यात्रा । जिला कलक्टर ने की विकसित भारत संकल्प यात्रा की प्रगति की समीक्षा

ग्राम पंचायत डाबला कचरा में पहुंची विकसित भारत संकल्प यात्रा । जिला कलक्टर ने की विकसित भारत संकल्प यात्रा की प्रगति की समीक्षा
Spread the love

ग्राम पंचायत डाबला कचरा में पहुंची विकसित भारत संकल्प यात्रा

जिला कलक्टर ने की विकसित भारत संकल्प यात्रा की प्रगति की समीक्षा

शाहपुरा-राजेन्द्र पाराशर। विकसित भारत संकल्प यात्रा का शिविर मंगलवार को शाहपुरा की ग्राम पंचायत डाबला कचरा में आयोजित हुआ। संकल्प यात्रा रथ का ग्रामीणों ने स्वागत किया। प्रधानमंत्री मोदी का संदेश सुनाया।

शिविर में विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों यथा आयुष्मान कार्ड, मृदा कार्ड, राजस्व संबंधी कार्य ड्रोन द्वारा यूरिया का छिड़काव आदि गतिविधियों का प्रदर्शन किया गया। आंगनबाड़ी कर्मी द्वारा गोद भराई के रस्म भी कराई गई, उज्ज्वला योजना के तहत गैस कनेक्शन भी दिए गए।

इस दौरान सरपंच मैना धाकड़, विमल झंवर, कन्हैयालाल धाकड़, बालाराम खारोल, अविनाश जीनगर, बजरंग सिंह राणावत, बालू राम कुमावत, बालूराम धाकड़, ज्ञानमल धाकड़, महावीर सैनी उपस्थित थे।

 

कलक्टर ने विकसित भारत संकल्प यात्रा की प्रगति की समीक्षा की:- विकसित भारत संकल्प यात्रा की जिले में सफल क्रियान्वयन एवं संबन्धित पोर्टल पर नियमित रिपोर्टिंग सुनिश्चित करने के लिए जिला कलक्टर टीकम चंद बोहरा की अध्यक्षता में प्रगति समीक्षा बैठक कलेक्ट्रेट में हुई। कलक्टर ने समस्त उपखण्ड अधिकारियों, डे नोडल अधिकारियों एवं विभागीय अधिकारियों को जमीनी स्तर पर ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ की समस्त गतिविधिओं की निगरानी, सफल क्रियान्विति एवं संबन्धित पोर्टल पर रिपोर्टिंग सुनिश्चित करने के निर्देश दिये।

उन्होंने कहा कि वे संबन्धित योजनाओं में ग्राम-पंचायतवार प्रगति की समीक्षा भी करें और वंचितों को तुरन्त मौके पर लाभान्वित कर राहत दिलाएँ, जिससे इन योजनाओं में शत-प्रतिशत के लक्ष्य को अर्जित कर जिले को अग्रणी स्थान दिलाया जा सके| साथ ही उन्होने भारत को 2047 तक विश्व के विकसित राष्ट्रों में अग्रणी राष्ट्र के तौर पर शुमार करने में जिलेवासियों की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए हमारा संकल्प विकसित भारत पोर्टल https://pledge.mygov.in/viksit-bharat/ पर जाकर अधिक से अधिक लोगों को ‘विकसित भारत संकल्प’ की शपथ भी दिलाने के निर्देश संबन्धित अधिकारियों को दिये।

 

ये रहे उपस्थित:- बैठक के दौरान अतिरिक्त कलेक्टर चन्दन दुबे, नगर परिषद के सभापति रघुनंदन सोनी, शाहपुरा पंचायत समिति प्रधान माया जाट सहित सभी जिला नोडल अधिकारी, सभी उपखण्ड अधिकारी, ए एस पी बिहारी लाल सहित सभी जिला स्तरीय अधिकारीगण एवं संबन्धित अधिकारी उपस्थित थे।


Spread the love

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *