Ajmer – विधायक रावत ने घूघरा में आयोजित विकसित भारत संकल्प यात्रा में शिरकत की

Ajmer – विधायक  रावत ने घूघरा में आयोजित विकसित भारत संकल्प यात्रा में शिरकत की
Spread the love

प्रधानमंत्री के विकसित भारत के संकल्प को पूरा करने के लिए अधिकारी भी रहे समर्पित : रावत

केंद्र की मोदी सरकार द्वारा लोगों की हर प्रकार की चिंता कम करने का प्रयास किया जा रहा है। मोदी सरकार द्वारा विभिन्न योजनाओं के माध्यम से लोगों को लाभान्वित किया जा रहा है। प्रधानमंत्री मोदी का संकल्प है भारत को एक विकसित राष्ट्र बनाने का। इस संकल्प को पूरा करने के लिए अधिकारी भी समर्पित भाव से काम करें और कैंप से पूर्व ही समस्त तैयारीयां पूरी करके अधिक से अधिक संख्या में क्षेत्र वासियों को जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ पहुंचावे। यह बात शुक्रवार को ग्राम पंचायत घूघरा में आयोजित “विकसित भारत संकल्प यात्रा” में बतौर मुख्य अतिथि पुष्कर विधायक एवं पूर्व संसदीय सचिव राज्य मंत्री सुरेश सिंह रावत ने कही।

विधायक रावत ने आयोजित शिविर का निरीक्षण कर की जा रही गतिविधियों की अधिकारियों से जानकारी ली। विभिन्न विभागों की स्टाल पर लोगों को आनस्पॉट ही केसीसी कार्ड, आयुष्मान कार्ड, आधार अपडेशन, पीएम उज्जवला एवं पीएम स्वनिधि योजनाओं से लाभान्वित करवाया। साथ ही स्वास्थ्य शिविर के द्वारा निशुल्क हेल्थ चेकअप, टीबी, सिकल सेल एनीमिया जांच और शुगर बीपी जांचें करवाई। कार्यक्रम स्थल पर वैन में लगी एलईडी स्क्रीन और टीवी के माध्यम से प्रधानमंत्री मोदी के संवाद कार्यक्रम से जुड़े। कार्यक्रम में शामिल लोगों ने केंद्र सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं की और प्रधानमंत्री मोदी के द्वारा विकसित भारत के लिए उठाए गए कदमों की जानकारी ली।

कार्यक्रम में विधायक रावत ने अपने विधायक निधि की राशि रुपए 50 लाख से संपूर्ण विधानसभा क्षेत्र के विद्यालयों हेतु स्वीकृत की गई दरी पट्टियां भी संबंधित ग्राम पंचायत की सभी स्कूलों हेतु संस्था प्रधानों को शिविर में वितरित की। महिलाओं को पीएम उज्जवला योजना हितग्राहियों को रसोई गैस सिलेंडर भी वितरित किए। इसी प्रकार कृषि विभाग के स्टाल में पीएम किसान सम्मान निधि का पंजीयन किया गया।

विधायक रावत के साथ प्रधान सीमा अर्जुन रावत, अमित भंसाली, देवकरण गुर्जर, सरपंच सहित अन्य समस्त जनप्रतिनिधिगण, व सभी भाजपा कार्यकर्ता एवं सैकड़ो गणमान्य ग्रामीण जन उपस्थित थे।

 


Spread the love

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *