ज़िला कलेक्टर ने अधिकारियो को दिए निर्देश

ज़िला कलेक्टर ने अधिकारियो को दिए निर्देश
Spread the love

ज़िला कलेक्टर ने अधिकारियो को दिए निर्देश
आमजन की समस्याओं का शीघ्र करें निस्तारण
लेटलतीफी बर्दास्त नही की जाएगी-कलेक्टर
शाहपुरा-राजेन्द्र पाराशर,12 फरवरी। जिला कलक्टर टीकम चन्द बोहरा की अध्यक्षता में सोमवार को जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ कलेक्ट्रेट सभागार में समीक्षा बैठक हुई। बैठक में संपर्क पोर्टल पर विभिन्न विभागों की फ्लैगशिप योजनाओं की प्रगति सहित अन्य विषयों पर चर्चा की गई।
बैठक में ज़िला कलेक्टर बोहरा ने सभी अधिकारियों कर्मचारियों को अपने दायित्वों की पालना सुनिश्चित करनव को कहा। अधिकारियों को नियमित रूप से जनसुनवाई सुनिश्चित करने, परिवादों के त्वरित निस्तारण, उनकी मॉनिटरिंग करने तथा फीडबैक लेने के निर्देश दिए।
बोहरा ने कहा कि विद्यालयों और चिकित्सालयों में स्वच्छता संबंधी जरूरी सुविधाओं की उपलब्धता सुनिश्चित करने तथा समय-समय पर औचक निरीक्षण करने के निर्देश भी दिए।
इस दौरान जिला कलक्टर बोहरा ने बिजली विभाग, नगर परिषद, कृषि, पशुपालन, सहकारिता, सार्वजनिक निर्माण विभाग, पीएचईडी, चिकित्सा विभाग, कृषि, उद्यानिकी सहित अन्य विभागों के संपर्क पोर्टल पर लंबित प्रकरणों की प्रगति की जानकारी ली और अधिकारियों को लंबित प्रकरणों को समयबद्ध तरीके से निस्तारित करने के दिशा-निर्देश दिए।
आयुष्मान भारत की ईकेवाईसी सौ फीसदी पूरी करने के निर्देश दिए:- बैठक में कलेक्टर ने सीएमएचओ डॉ घनश्याम चावला को जिले में ई-केवाईसी तथा आयुष्मान चिरंजीवी कार्ड वितरण के निर्धारित लक्ष्यों को समयावधि में शत-प्रतिशत पूरा करवाने को कहा।
बोहरा ने ज़िले में संचालित ई मित्रों के कुशल संचालन हेतु निरंतर आकस्मिक निरीक्षण करते रहने तथा अनउपयुक्त्त गतिविधि पाये जाने पर ई मित्र का लाइसेंस रद्द करने के निर्देश दिये।
सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग को पेंशन वेरिफिकेशन के पेंडिंग प्रकरणों को एसडीएम और शहरी क्षेत्रों में नगर निकायों के सहयोग से शत प्रतिशत करवाने के लिए निर्देशित किया। कृषि विभाग को जिले में मॉडल फार्म विकसित करने और उन्नत कृषि को बढ़ावा देने के निर्देश दिए। उद्यानिकी विभाग के अधिकारी को फार्म पौंड और अन्य योजनाओं ने अनुदान राशि में विलंब न करने के लिए निर्देशित किया।
बैठक के अंत में बोहरा ने अधिकारियों को सख्त हिदायत दी कि वे साप्ताहिक समीक्षा बैठक में निर्धारित तिथि एवं समय पर अपने विभाग की प्रगति, अनुपालना रिपोर्ट के साथ स्वयं उपस्थित होना सुनिश्चित करने को कहा उन्होंने कहा इसमें कोई कोताही बर्दाश्त नहीं की जायेगी। इस मौके पर अतिरिक्त ज़िला कलेक्टर मुकेश कुमार मीणा सहित अन्य जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।


Spread the love

shahpura

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *