जिला निर्वाचन अधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने किया मतगणना स्थल का दौरा तैयारियों का लिया जायजा

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने किया मतगणना स्थल का दौरा तैयारियों का लिया जायजा
Spread the love

अजमेर ,14 मई। लोकसभा आम चुनाव- 2024 के तहत 4 जून को होने वाली मतगणना को लेकर तैयारियां अंतिम चरण में हैं। इस बीच जिला निर्वाचन अधिकारी डाॅ. भारती दीक्षित और पुलिस अधीक्षक देवेंद्र कुमार बिश्नोई ने राजकीय पाॅलीटेक्निक महाविद्यालय परिसर स्थित मतगणना स्थल का दौरा कर तैयारियों का जायजा लिया।
जिला निर्वाचन अधिकारी डाॅ. भारती दीक्षित और पुलिस अधीक्षक देवेंद्र कुमार बिश्नोई ने गणना स्थल पर कार्मिकों व चुनाव व गणन अभिकर्ताओं की प्रवेश व्यवस्था की जानकारी ली। उन्होंने फोटो युक्त अधिकृत प्रवेश पत्रा के बिना किसी भी व्यक्ति को गणना स्थल पर प्रवेश नहीं देने के निर्देशों की सख्ती से पालना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। साथ ही परिसर के बाहर और अंदर की जा रही सुरक्षा व्यवस्था की भी समीक्षा करते हुए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।
उन्होंने पर्यवेक्षक की बैठक व्यवस्था, आरओ कक्ष एवं मतगणना कक्ष का भी निरीक्षण कर चुनाव आयोग की गाइडलाइन के अनुरूप सभी तरह के बंदोबस्त करने के निर्देश दिए। मीडिया सेल, एनआईसी सेल, जलपान व्यवस्था, सामान्य व्यवस्था प्रकोष्ठ आदि का भी निरीक्षण कर तैयारियों की समीक्षा करते हुए जरूरी दिशा-निर्देश दिए।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने वहां मौजूद विभिन्न प्रकोष्ठ प्रभारियों सहित अन्य अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि निर्वाचन प्रक्रिया का सबसे अंतिम और महत्वपूर्ण कार्य मतगणना है। इसमें किसी भी तरह की कौताही पूरे निर्वाचन को दूषित कर सकती है। इसलिए सभी अधिकारी पूर्ण गंभीरता से कार्य करते हुए मतगणना कार्य को निर्विवादित रूप से समय पर संपादित करें। इस दौरान उप जिला निर्वाचन अधिकारी लोकेश कुमार गौतम सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।


Spread the love

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *