तेल के पीपों से भरा ट्रेलर मोड़ पर पलटा।

तेल के पीपों से भरा ट्रेलर मोड़ पर पलटा।
Spread the love

 

तेल के पीपों से भरा ट्रेलर मोड़ पर पलटा।
टैंक फूटने से सड़क पर फैला डीजल
दमकल की मदद से नाले में बहाया डीजल।
बड़ा हादसा टला।
शाहपुरा-देव कृष्ण राज पाराशर, 17मई। नगर के वेलकम तिराहे से एक तेज रफ्तार से गुजरने वाला ट्रेलर पलट जाने से उसमें भरे खाद्य तेल के पीपे सड़क के एक किनारे बिखर गए।
जानकारी के अनुसार शुक्रवार सुबह सवा 3से 4 बजे करीब नीमच(म. प्र.) से समस्तीपुर (बिहार) की ओर जारहे एक ट्रेलर वेलकम तिराहे से गुजर रहा था। तेज रफ्तार होने से तथा ट्रेलर के पिछले हिस्से में 43 टन वजनी तेल के पीपे, पव्विया व छोटे पैकिंग भरे होने से असन्तुलित होकर मोड़ पर गिर गया।
अंधेरा होने के कारण वहां भीड़ तो जमा नही हो पाई लेकिन कुछ देर के लिए जाम लग गया। रात्रि गश्ती दल पुलिस मौके पर यातायात व्यवस्था सुचारू किया।
डीजल टैंक फटा, दमकल की मदद ली: इस हादसे के दौरान ट्रेलर का डीजल टैंक फटने से सारा डीजल सड़क पर फैल गया। सड़क पर फैले डीजल से किसी तरह की आगजनी घटना को रोकने के लिए तुरंत नगर परिषद की दमकल की मदद ली गई। पानी के प्रेशर से सड़क पर फैले डीजल को पास के नाले में बहाया गया। आशंका यह व्यक्त की जारही थी। सड़क पर फैले डीजल में किसी कारण से आगजनी घटना हो जाती तो घटना स्थल के दोनों ओर दुकानें होने व पीछे आबादी क्षेत्र होने से बड़ा हादसा हो सकता था।
पास की दुकानों को हुआ नुकसान:– सड़क के एक तरफ सांवरियां सेठ कैफे हाउस व लाहोटी ऑटो पार्ट्स की दोनों दुकानों के सामने गिरे ट्रेलर से ओम लाहोटी की दुकान का शटर में बेंड आगया। अंदर लगे कांच का दरवाजा भी टूट गया। माल फैला होने से दोनों दुकानदार दिनभर शटर तक ऊपर नही कर पाए।
एक तरफा यातायात से लगता रहा द्एइन भर जाम:– मुख्य तिराहे के मोड़ पर दिनभर एक तरफा यातायात रहने तथा बिगड़े माल का क्लेम उठाने के चक्कर माल नही हटाने से थोड़ी थोड़ी देर में लंबे समय तक जाम लगता रहा। ट्रैफिक पुलिस के साथ, बसों में सफर करने वाले यात्री आसपास के दुकानदार परेशान रहे।
तिराहे पर गति अवरोधक बनाने की मांग: खतरनाक मोड़ पर आए दिन तेज रफ्तार से वाहनों से दुकानों व बाहर खड़े वाहन क्षतिग्रस्त होने जैसे हादसों को रोकने के लिए व्यवसायी ओम प्रकाश लाहोटी, कमलेश धाकड़, ओम प्रकाश सोनी, सांवरियां बोहरा, ओम बोहरा आदि ने प्रशासन से तिराहे के दोनों ओर स्पीड ब्रेकर बनाने की मांग की।


Spread the love

shahpura

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *