विधुत तार में उलझा डंपर। डंपर जला, चालक की करंट से मौत।

विधुत तार में उलझा डंपर। डंपर जला, चालक की करंट से मौत।
Spread the love

विधुत तार में उलझा डंपर।
डंपर जला, चालक की करंट से मौत।
शाहपुरा-देव कृष्ण राज पाराशर, 9जून। बनेड़ा से लसाडिया मार्ग पर सड़क निर्माण कार्य के दौरान पत्थर की गिट्टी खाली करने के दौरान डंपर ऊपर से गुजर रही 11हजार केवी की विद्युत लाइन के तारों को छू गया करंट से डंपर में आग लग गई वही करंट से चालक की मौत हो गई।
जानकारी के अनुसार रविवार को सुबह मेजा निवासी राजुनाथ 44 गिट्टी से भरे डंपर को लेकर बनेड़ा से लसाडिया के बीच निर्माणाधीन मार्ग पर डंपर खाली करने के लिए हाइड्रोलिक स्टार्ट किया। डंपर ऊपर होते ही ऊपर से गुजर रही विद्युत लाइन के तारों को छू गया। करंट लगने से डंपर के टायर धमाके की आवाज के साथ फट गए और सभी टायरों में आग लग गई।
इस हादसे के दौरान चालक साइड की फाटक खुली होने से डंपर में विद्युत करंट प्रवाह होते ही झटके से बाहर सड़क पर जा गिरा। घटना की सूचना पर बनेड़ा थाना प्रभारी हीरालाल मौक़े पर पहुंचे
और करंट से घायल चालक को बनेड़ा अस्पताल पहुंचाया। जहां उपचार के दौरान चालक की मौत हो गई। शाहपुरा नगर परिषद की दमकल से डंपर में लगी आग को बुझाया तब तक डंपर पूर्णतः जल गया।
सूचना पर मृतक के परिजन मौक़े पर पहुंचे और मुआवजे की मांग करने लगे। थानाधिकारी हीरालाल ने समझाइस कर सरकार की ओर से मिलने वाली नियमानुसार सहायता दिलवाने के सभी को भरोसा दिलाया औऱ मामला शांत करवाया। परिजनों ने नायब तहसीलदार सत्यनारायण बिड़ला को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन देकर सरकार की ओर से सहायता दिलाने की मांग की।
पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवा शव परिजनों को सौंपा।


Spread the love

shahpura

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *