BJP Ajmer | डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती के अवसर पर आयोजित मतदाता अभिनंदन एवं एक पेड़ माँ के नाम समारोह

BJP Ajmer | डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती के अवसर पर आयोजित मतदाता अभिनंदन एवं एक पेड़ माँ के नाम समारोह
Spread the love

देश की एकता अखंडता के लिए डॉ.मुखर्जी ने दी प्राणों को आहुति: चौधरी
एक पेड़ मां के नाम लगा कर प्रकृति का चुकाए उधार: भड़ाना

अजमेर। आज दिनांक 6 जुलाई 2024 को डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती के अवसर पर आयोजित मतदाता अभिनंदन एवं एक पेड़ माँ के नाम समारोह शुभारंभ अतिथियों द्वारा भारतमाता एवं डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के चित्र पर माल्यार्पण तथा भाजपा कार्यालय में वृक्षारोपण से हुआ। समारोह के मुख्य अथिति केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री भगीरथ चौधरी ने इस अवसर पर कहा कि जनसंघ के संस्थापक सदस्य डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी राष्ट्रवादी विचारधारा के पुरोधा व्यक्तित्व थे, उन्होंने नेहरू मंत्री मंडल से इसलिए इस्तीफा दे दिया और नारा दिया कि एक देश में दो विधान दो प्रधान और दो निशान नहीं चलेंगे।
डॉ. मुखर्जी प्रारंभ से ही धारा 370 को देश की एकता और अखंडता के लिए खतरा बताया था।

वृक्षरोपण के बाद चौधरी ने कहा के प्रकृति में संतुलन एवं स्वच्छ वातावरण को स्वच्छ बनाए रखने के लिए एक पेड़ लगाए और उसकी सुरक्षा करे।

देवनारायण बोर्ड अध्यक्ष एवं प्रदेश महामंत्री भाजपा ओमप्रकाश भडाणा ने अपने अध्यक्षीय उद्बोधन में कहा कि डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी
भारत की एकता अखंडता के लिए अपने प्राणों की आहुति देने वाले मानवता के उपासक हमारे पद प्रदर्शन भारतीय जनसंघ के संस्थापक तथा महान शिक्षाविद, प्रखर राष्ट्रवादी विचारक थे। आज इस अवसर पर भाजपा के सभी कार्यकर्ताओं का संकल्प लेना होगा की हम धर्म, जाति शहरी, ग्रामीण आदि से उपर उठकर राष्ट्र प्रथम का भाव रखें।
भड़ाना ने ये भी कहा की देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने से पूर्व अपनी मां के नाम से एक पेड़ लगाकर प्रकृति को नमन किया।
पेड़-पौधों के माध्यम से प्रकृति सभी प्राणियों हेतु प्राण वायु उत्सर्जित कर अनंत उपकार करती है। भड़ाना ने कार्यकर्ताओं से आग्रह किया की प्रत्येक कार्यकर्ता अपने घर, मोहल्ले, कार्यालय में एक पेड़ मां के नाम से लगाए, पेड़ के साथ अपनी मां की सेल्फी ले कर प्रधानमंत्री मोदी को टैग करे। कार्यकर्ताओं के काम नही होने के उलहाने पर कहा की अभी राजस्थान सरकार बने बहुत कम समय हुआ है मुख्यमंत्री भजनलाल सभी कार्यकर्ताओं के प्रति कृतज्ञ का भाव रखते हैं शीघ्र ही सरकारी गैर सरकारी विजय कार्यालय में सरकार की ओर से लगने वाले सदस्यों की नियुक्ति होगी। पार्टी को नुकसान पहुंचाने वाले अवसरवादियों पर भी कार्यवाही होगी।

इस अवसर देहात जिला अध्यक्ष देवीशंकर भूतड़ा, महामंत्री जीतमल प्रजापति, अर्जुन सिंह रावत, सरिता गैना, वंदना नोगिया, राजेंद्र रावत, अर्जुन बलिया, ज्ञानसिंह रावत, सत्यनारायण भंसाली, दौराई सरपंच हंसराज चौधरी सहित देहात भाजपा के अनेक पदाधिकारी, कार्यकर्ता उपस्थित रहे।


Spread the love

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *