प्रभारी सचिव ने ली अधिकारियों की बैठक

प्रभारी सचिव ने ली अधिकारियों की बैठक
Spread the love

आमजन की समस्याओं के निस्तारण के लिए तत्पर रहें – प्रभारी सचिव

सरकार के 7करोड़ पौधे के लक्ष्य को पूरा करने में अग्रसर रहे

शाहपुरा 08 जुलाई, देव कृष्ण राज पाराशर। मिशन निदेशक, राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन एवं पदेन विशिष्ट शासन सचिव, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग तथा ज़िला प्रभारी सचिव शाहपुरा डॉ. जितेंद्र सोनी ने सोमवार को शाहपुरा कलेक्ट्रेट के सभागार में समस्त जिलास्तरीय अधिकारियों की बैठक ली। बैठक में उपखण्ड अधिकारियों, आवश्यक सेवाओं से जुड़े विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी, तहसीलदार एवं विकास अधिकारी उपस्थित थे।
प्रभारी सचिव डॉ सोनी ने कहा कि बारीश काल में सभी उपखण्ड अधिकारी अपने-अपने क्षेत्रों में सजक व सर्तक रहते हुए आमजन से जुड़ी आवश्यक सेवाओं यथा पानी, बिजली व चिकित्सा से जुड़ी व्यवस्थाओं के सुचारू संचालन के लिए तत्परता से कार्य करें। सम्पर्क पोर्टल पर प्राप्त होने वाले प्रकरणों को निश्चित समयावधि में निस्तारित करने के निर्देश दिए। उपखण्ड अधिकारियों को अपने अधीनस्थ कर्मचारियों को अनिवार्य रूप से फील्ड में रहकर कार्य करने के लिए पाबंद करने को कहा।
बैठक के दौरान डॉ सोनी ने सभी जिलेवासियो तथा अधिकारी एवं कार्मिको को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा का लाभ उठाने के लिए आभा आईडी बनवाने के निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने सभी उपखण्ड अधिकारियों से उनके क्षेत्रों में स्थित चिकित्सा संस्थानों पर दवाईयों की उपलब्धता एवं व्यवस्थाओं की जानकारी ली।
उन्होंने कहा कि सबसे बड़ी बात प्रशासनिक अधिकारियों की सक्रियता है। सभी अधिकारी उच्च स्तर से मिलने वाले आदेशों की अक्षरशः पालना करें। सभी अधिकारी अपने-अपने कार्यों से संबंधित सभी प्रकार की जानकारी रखें। प्रत्येक स्तर पर हर अधिकारी व कर्मचारी अपनी जिम्मेदारी अच्छे से निभाएं।
बैठक में उन्होंने जलदाय विभाग के अधिकारियों से कहा कि अपने-अपने क्षेत्र में खराब हैण्डपम्प, ट्यूबवेल एवं पाइप लाइन को समय से सही करवाएं। उन्होंने समस्त उपखण्ड अधिकारियों से अपने-अपने क्षेत्र में किए गए भ्रमण के दौरान आई समस्याओं की जानकारी ली एवं उनके निस्तारण हेतु किए गए निर्णयों को जाना।
7करोड़ पौधे के लक्ष्य को पूरा करने में अग्रसर रहेः सोनी ने अधिकारियों से कहा कि राज्य सरकार द्वारा इस वर्ष सम्पूर्ण विभागों के माध्यम से राज्य में 7 करोड़ पौधे लगाने का लक्ष्य रखा गया है। जिले में अधिक से अधिक संख्या में पौधे लगाकर सरकार के लक्ष्य को पूरा करने में अग्रसर रहें। गौशालाओं के निरीक्षण करने के निर्देश दिए। खाद्य पदार्थों में मिलावट की जांच करवाने एवं सभी उपखण्ड कार्यालयों पर ई-फाईलिंग चालू करवाने के भी निर्देश दिए।
यह थे उपस्थितः बैठक में जिला कलक्टर राजेंद्र सिंह शेखावत, पुलिस अधीक्षक राजेश कांवट, अतिरिक्त जिला कलक्टर सुनील पुनिया, शाहपुरा उपखंड अधिकारी निरमा विश्नोई, नगर परिषद आयुक्त रामकिशोर सहित समस्त उपखण्ड अधिकारी, तहसीलदार, विकास अधिकारी एवं जिला स्तरीय अधिकारीगण उपस्थित थे।
फोटों में प्रभारी सचिव अधिकारियों की बैठक लेते हुए।


Spread the love

shahpura

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *