राजस्थान में लोकसभा चुनावों की तैयारी शुरू, बीजेपी और कांग्रेस दोनों ने अपनी रणनीति पर मंथन किया

राजस्थान में लोकसभा चुनावों की तैयारी शुरू, बीजेपी और कांग्रेस दोनों ने अपनी रणनीति पर मंथन किया
Spread the love

राजस्थान में लोकसभा चुनावों की तैयारी शुरू, बीजेपी और कांग्रेस दोनों ने अपनी रणनीति पर मंथन किया

राजस्थान में 2024 के लोकसभा चुनावों का बिगुल बजने से पहले ही बीजेपी और कांग्रेस दोनों ने अपनी-अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं। प्रदेश कांग्रेस के दिग्गज नेता कार्यकर्ता संवाद कार्यक्रमों के जरिए जनता की नब्ज टटोल रहे हैं, वहीं बीजेपी खेमे में दिल्ली से लेकर राजस्थान तक बैठकों का दौर जारी है। सीएम भजनलाल शर्मा भी बुधवार को दिल्ली दौरे पर हैं और इस दौरान उन्होंने मिशन 25 को लेकर बीजेपी के सभी सांसदों की बैठक में भाग लिया।

बीजेपी का मिशन 25

बीजेपी राजस्थान की सभी 25 लोकसभा सीटों पर जीत दर्ज करने के लिए मिशन 25 पर काम कर रही है। बुधवार को नई दिल्ली में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा की मौजूदगी में सीपी जोशी के आवास पर सूबे के सभी राज्यसभा और लोकसभा सांसद शामिल हुए। इस बैठक में मुख्यमंत्री ने सभी सांसदों के साथ ‘चाय-पर-चर्चा’ की और आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर रणनीति पर मंथन किया गया। बैठक में बीजेपी संगठन के प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह और सह प्रभारी भी शामिल हुए।

नए चेहरों पर दांव

खबरों के मुताबिक, बीजेपी मौजूदा 25 में से 14-15 सीटों पर अपने चेहरे बदल सकती है। इसके अलावा दो केंद्रीय मंत्रियों, अश्विनी वैष्णव और भूपेंद्र यादव को भी राजस्थान से लोकसभा चुनाव लड़ाया जा सकता है। अश्विनी वैष्णव जोधपुर (राजस्थान) से आते हैं और भूपेन्द्र यादव राजस्थान से ही राज्यसभा सांसद हैं।

कांग्रेस का रणनीति

कांग्रेस भी राजस्थान में अपनी खोई हुई जमीन वापस पाने के लिए रणनीति तैयार कर रही है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने सभी जिलाध्यक्षों को कार्यकर्ता संवाद कार्यक्रम आयोजित करने के निर्देश दिए हैं। इन कार्यक्रमों में कांग्रेस नेता केंद्र सरकार की नीतियों और राजस्थान सरकार की उपलब्धियों को जनता तक पहुंचाने का प्रयास करेंगे।

निष्कर्ष

राजस्थान में 2024 के लोकसभा चुनाव काफी रोमांचक होने की उम्मीद है। दोनों ही दल अपनी पूरी ताकत झोंककर चुनाव लड़ने की तैयारी में हैं। यह देखना दिलचस्प होगा कि कौन सा दल राजस्थान की जनता का दिल जीतने में सफल होता है।


Spread the love

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *