एक मिस कॉल पर गैस की टंकी पहुंचेगी घर

एक मिस कॉल पर गैस की टंकी पहुंचेगी घर
Spread the love

ज़िला रसद अधिकारी ने ली बैठक
एक मिस कॉल पर गैस की टंकी पहुंचेगी घर 
शाहपुरा-देव कृष्ण राज पाराशर,25फरवरी। ज़िला रसद अधिकारी अमरेंद्र मिश्रा
ने ज़िला शाहपुरा एलपींजी गैस वितरकों की बैठक। जिसमें सभी वितरकों को ई-केवाईसी पूरी करने एवं होटलों एवं शादी समारोह में व्यवसायिक सिलिंडर नही देने के निर्देश दिये। ग्राहक की बुकिंग वितरकों के कार्यालय पर कंपनी द्वारा बंद कर दिया है। अब उपभोक्ता द्वारा सिलिंडर बुकिंग करवाने पर ही सिलिंडर दिया जाएगा।
ज़िला रसद अधिकारी अमरेंद्र मिश्रा ने गैस उपभोक्ताओं सहूलियत के लिए वक्तव्य जारी करते हुए बताया कि भारत सरकार के गैस एवं आपूर्ति मंत्रालय द्वारा निर्देशित नियमानुसार अब कोई भी गैस उपभोक्ताओं को गैस की जरूरत पड़ने पर कार्यालय आकर या फोन पर कर गैस बुकिंग करवाने की जरूरत नही। सरकार ने घरेलू गैस के दुरुपयोग को रोकने तथा ब्लैक मार्केटिंग को रोकने के लिए ऑनलाइन बुकिंग सिस्टम कर दिया है। अपने गैस कनेक्शन की बुकिंग के लिए उपभोक्ता को अपने ही मोबाइल से ही एक मिस कॉल 7710955555 देने पर स्वतः बुकिंग हो जाएगी और गैस टंकी उपभोक्ता के घर पहुंच जाएगी। गैस कॉल बुकिंग – 7715012345 , 7718012345 पर कॉल करके उपभोक्ता सिलिंडर बुक करवा सकता है।
भारत सरकार के गैस एवं आपूर्ति मंत्रालय द्वारा निर्देशित नियमानुसार आये दिन गैस दुर्घटना की रोकथाम हेतु गैस उपभोक्ता को सुरक्षा पाइप चेंज करवाना एवं सुरक्षा जाँच कराना अनिवार्य है, इसके लिए मिश्रा ने सभी उपभोक्ता को ईकेवाईसी व ऑनलाइन बुकिंग के लिए उपभोक्ताओं को जागरूक करने हेतु सभी वितरकों को निर्देश दिये।
बैठक में उपस्थित जिले के सभी वितरकों ने अपनी समस्याओं से अधिकारियों को अवगत कराया।


Spread the love

shahpura

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *