जिला परिषद में बूथ अवेयरनेस ग्रुप के सदस्यों का प्रशिक्षण आयोजित

जिला परिषद में बूथ अवेयरनेस ग्रुप के सदस्यों का प्रशिक्षण आयोजित
Spread the love

जिला परिषद में बूथ अवेयरनेस ग्रुप के सदस्यों का प्रशिक्षण आयोजित

अजमेर, 21 मार्च। जिला परिषद के सभागार में मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं स्वीप नोडल प्रभारी की अध्यक्षता में बूथ अवेयरनेस ग्रुप के सदस्यों को प्रशिक्षण प्रदान किया गया। मुख्य कार्यकारी अधिकारी अभिषेक खन्ना ने बूथ अवेयरनेस ग्रुप में प्रत्येक सदस्य की जिम्मेदारी तय करने के साथ, डोर टू डोर संपर्क अभियान पर विशेष जोर दिया। प्रत्येक मतदाता को जागरुक कर मिशन 75 मतदान के लक्ष्य को ध्यान में रखते हुए प्रत्येक बूथ अवरनेस गु्रप (बैग) के सदस्य दिन प्रतिदिन के प्रोग्राम की माॅनिटरिंग करें एवं फोटो सोशल मीडिया ग्रुप में अधिक से अधिक शेयर करें।
खन्ना ने सभी विकास अधिकारियों को चुनाव में अपनी भूमिका निभाने के लिए भी सजग किया। बैठक एजेंडा बिंदु में जिला मतदाता शिक्षा कमेटी की कार्यकारी सचिव दर्शना शर्मा ने मतदाता जागरूकता के लिए एक अभियान चलाया जाना सुनिश्चित कर वोट प्रतिशत बढ़ाने का आह्वान किया। इसके लिए जिला परिषद सभागार में प्रत्येक विधानसभा क्षेत्रा से दक्ष प्रशिक्षक तैयार किए गए हैं जो 5 अप्रैल तक बूथ अवेयरनेस ग्रुप के सदस्यों की के प्रशिक्षण की कार्य योजना बनाकर प्रशिक्षण कार्य संपादित करेंगे।
मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के जिला सोशल मीडिया प्रभारी  रामविलास जांगिड़ ने बैग की अवधारणा एवं कार्य प्रणाली पर विस्तार से चर्चा कर अजमेर जिले के इस नवाचार के माध्यम से प्रत्येक मतदाता तक अपनी पहुंच बनाने में सोच समझकर, निर्भीक होकर, बिना किसी लोभ लालच के इस अभियान में अपनी भागीदारी निभाएंगे तथा लोकतंत्रा को मजबूत करने में अपना योगदान सभी देंगे। विकास अधिकारी अमित शर्मा ने मतदाता जागरूकता में गांव-गांव ढाणी ढाणी अलख जगाने ओर प्रत्येक मतदाता का वोट डालना निश्चित करने पर अपना उद्बोधन दिया।
जिला मतदाता सोशल मीडिया टीम की सदस्य डाॅ. समीक्षा ने त्योहारों के मौसम के साथ मतदान मौसम में रंगने का आह्वान किया। प्रशिक्षण में अजमेर जिले के सभी विकास अधिकारियों, सभी मुख्य ब्लाॅक शिक्षा अधिकारी, सीडीपीओ महिला बाल विकास विभागतथा राजीविका के ब्लाॅक स्तरीय सदस्यों ने भाग लिया।


Spread the love

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *