केंद्र सरकार की गारंटी’ आईसी वैनों का ग्राम पंचायतों में हो रहा है भव्य स्वागत लाभार्थियों ले रहें है बढ़चढ़ कर भाग केंद्र सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ आमजन तक पहुंचे- बैरवा संभागीय आयुक्त, जिला कलेक्टर एसडीएम ने शिविर में कई शिरकत, लिया जायजा।

केंद्र सरकार की गारंटी’ आईसी वैनों का ग्राम पंचायतों में हो रहा है भव्य स्वागत लाभार्थियों ले रहें है बढ़चढ़ कर भाग केंद्र सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ आमजन तक पहुंचे- बैरवा संभागीय आयुक्त, जिला कलेक्टर एसडीएम ने शिविर में कई शिरकत, लिया जायजा।
Spread the love

केंद्र सरकार की गारंटी’ आईसी वैनों का ग्राम पंचायतों में हो रहा है भव्य स्वागत लाभार्थियों ले रहें है बढ़चढ़ कर भाग
केंद्र सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ आमजन तक पहुंचे- बैरवा
संभागीय आयुक्त, जिला कलेक्टर एसडीएम ने शिविर में कई शिरकत, लिया जायजा।

शाहपुरा-राजेन्द्र पाराशर। भारत सरकार द्वारा संचालित विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं का अंतिम छोर तक प्रचार, प्रसार एवं पहुंच सुनिश्चित करने के उद्देश्य से बहुआयामी ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ के तहत केंद्र सरकार की गारंटी’ आईसी वैनों का संबन्धित ग्राम पंचायतों में पहुँचने पर जिले में भव्य स्वागत किया जा रहा है। ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ के तहत् जिले में मंगलवार को शाहपुरा की इटमरिया ग्राम पंचायत में पहुँची। उक्त आईसी वेनों के पहुँचने पर संबन्धित ग्राम पंचायतों में जनप्रतिनिधियों, स्वागत समिति के सदस्यों, विभागीय अधिकारियों, कर्मचारिओं एवं लाभार्थियों द्वारा पूरे जोश एवं उत्साह के साथ भव्य स्वागत किया गया। तत्पश्चात आईसी वैन की एलईडी स्क्रीन पर माननीय प्रधानमंत्री का “प्री-रिकॉर्डेड वीडियो संदेश” प्रदर्शित किया गया| उसके बाद भारत सरकार द्वारा संचालित जनकल्याणकारी योजनाओं से संबन्धित ऑडियो-विजुअल सामग्री एवं ब्रोशर, पैम्फलेट और बुकलेट तथा लोकसांस्कृतिक कार्यक्रमों आदि के माध्यम से जनता को योजनाओं के प्रति जागरूक किया गया, साथ ही तुरन्त मौके पर वंचित पात्र व्यक्तियों को संबन्धित योजनाओं से जोड़ा भी गया।

शिविर में विधायक लालाराम बैरवा, संभागीय आयुक्त सी आर मीणा एवं जिला कलेक्टर टीकम चन्द बोहरा, एसडीएम पुनीत गेलड़ा ने शिविर में पहुंच कर लाभार्थियों से संवाद किया। संभागीय आयुक्त एवं जिला कलेक्टर ने शिविर की व्यस्थाओं का जायजा लिया तथा संबंधित अधिकारियों एवं कर्मचारियों को प्रत्येक पात्र व्यक्ति तक योजनाओं का लाभ पहुंचाने के दिशा निर्देश भी दिए। संभागीय आयुक्त ने इस अवसर पर शिविर में आए आमजन से केंद्र सरकार की फ्लैग शिप योजनाऔ के बारे में विस्तार से चर्चा की।

इस अवसर पर विधायक लालाराम बैरवा ने कहा कि भारत को विश्व के विकसित राष्ट्रों में अग्रणी राष्ट्र के तौर पर शुमार करने में जिलेवासियों की भागीदारी सादर आपेक्षित है तथा केंद्र एवं राज्य सरकार का लक्ष्य हर एक व्यक्ति को सरकार को जनकल्याणकारी योजना का लाभ पहुंचाना है।

इस दौरान संबंधित ग्राम पंचायतों के सरपंच, संबंधित उपखण्ड के उपखण्ड अधिकारी, पूर्व प्रधान बजरंग सिंह सहित अनेक गणमान्य लोग उपस्थित रहे।


Spread the love

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *