ग्रामीण विकास में कदम: अजमेर में प्रधानमंत्री भू-स्वामित्व योजना के क्रियान्वयन का धरातल पर किया गया सफल आयोजन

ग्रामीण विकास में कदम: अजमेर में प्रधानमंत्री भू-स्वामित्व योजना के क्रियान्वयन का धरातल पर किया गया सफल आयोजन
Spread the love

आज के दिनांक 20 जनवरी 2024 को, श्रीमान मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिला परिषद अजमेर ने प्रधानमंत्री भू-स्वामित्व योजना के तहत क्रियान्वयन का प्रशिक्षण और जांच के लिए एक कैंप का आयोजन किया। यह कार्यक्रम पंचायत समिति जवाजा की ग्राम पंचायत बलाड़ में मानव विकास अधिकारी और कनिष्ठ सहायक के साथ सम्पन्न हुआ।

इस प्रशिक्षण और जांच कैंप के दौरान, प्रधानमंत्री भू स्वामित्व योजना के महत्वपूर्ण पहलुओं पर चर्चा हुई और व्यावहारिक समस्याओं का समाधान किया गया। ग्राम विकास अधिकारी और कनिष्ठ सहायकों ने समिति क्षेत्र के गाँवों के विकास में भूमि के स्वामित्व की महत्वपूर्णता पर बातचीत की और इस योजना के तहत ग्रामीण क्षेत्रों में प्रगति को प्रोत्साहित किया।

प्रशिक्षण कैंप में शामिल व्यक्तियों ने प्रधानमंत्री भू स्वामित्व योजना के अंतर्गत ग्राम पंचायतों के आबादी भूमि का रिकॉर्ड डिजिटल बनाने और स्वरोजगार को बढ़ावा देने के मुद्दे पर विस्तार से चर्चा की। यह योजना ग्रामीणों को स्वरोजगार और आय के साधन में मदद करने के लिए बहुत सारे उपायोगी सिद्ध होने की उम्मीद कर रही है।

पंचायत समिति क्षेत्र के ग्राम विकास अधिकारी और कनिष्ठ सहायकों की उपस्थिति से यह कैंप सफलता के साथ संपन्न हुआ और इससे ग्रामीणों को उनकी संपत्ति का स्वामित्व प्राप्त करने में मदद मिलेगी।


Spread the love

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *