बोर्ड परीक्षा 29 फरवरी से, माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की जिला स्तरीय परीक्षा संचालन समिति बैठक

बोर्ड परीक्षा 29 फरवरी से, माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की जिला स्तरीय परीक्षा संचालन समिति बैठक
Spread the love

बोर्ड परीक्षा 29 फरवरी से

प्रत्येक केंद्र पर रहेंगे सुरक्षा के कड़े इंतजाम, वीडियोग्राफी और सीसीटीवी से भी होगी निगरानी

माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की जिला स्तरीय परीक्षा संचालन समिति बैठक संपन्न

परीक्षा में गोपनीयता और पारदर्शिता बनाए रखने के ज़िला कलेक्टर ने दिये निर्देश
शाहपुरा-देव कृष्ण राज पाराशर, 13फरवरी।  राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की सीनियर सैकण्डरी परीक्षा 29 फरवरी एवं सैकण्डरी परीक्षा 7 मार्च से शुरू होगी। परीक्षा में प्रश्न पत्रों की सुरक्षा, गोपनीयता एवं पारदर्शिता सर्वोच्च प्राथमिकता रहेगी। परीक्षा में कार्मिकों की लापरवाही बर्दाश्त नही की जाएगी, लापरवाही करने वाले या जानबूझकर गलती करने वालों के खिलाफ सख्त कार्यवाही होगी। यह निर्देश जिला कलेक्टर टीकम चंद बोहरा मंगलवार को ज़िला कलेक्ट्रेट सभागार में ज़िले में माध्यमिक शिक्षा बोर्ड परीक्षा की तैयारियों के लिए बैठक में दिए।
ज़िला कलेक्टर बोहरा की अध्यक्षता एवं ज़िला पुलिस अधीक्षक विनीत बंसल की सहअध्यक्षता में हुई बैठक में ज़िला शिक्षा अधिकारी रामेश्वर लाल बाल्दी ने बैठक में परीक्षा की तैयारियों से संबंधित विस्तृत जानकारी दी।
बैठक में बोहरा ने कहा कि परीक्षा में गोपनीयता, पारदर्शिता एवं अनुशासन सर्वोच्च प्राथमिकता है , इसमें किसी भी स्तर पर किसी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। कोई भी कार्मिक लापरवाही करता है तो उसके खिलाफ सख्त अनुशासनात्मक कार्यवाही होगी।
ज़िला शिक्षा अधिकारी बाल्दी ने बताया कि सीनियर सैकण्डरी परीक्षा 29 फरवरी से 4 अप्रैल तक आयोजित होगी। इसी तरह सैकण्डरी परीक्षा 7 मार्च से 30 मार्च तक होगी। इतने बड़े पैमाने पर परीक्षा आयोजन के लिए तैयारियां भी बड़े स्तर पर की गई हैं। प्रश्न-पत्र थाने या चौकी में डबल लॉक में रखे जाएंगे। पुलिस के सहयोग से परीक्षा के दौरान सुरक्षा के पूरे इंतजाम रहेंगे। वीडियोग्राफी एवं सीसीटीवी के माध्यम से भी निगरानी होगी। परीक्षा में निगरानी के लिए उड़न दस्ते, पर्यवेक्षक एवं माइक्रो ऑब्जर्वर्स की पूरी टीम तैनात रहेगी तथा बोर्ड व जिला स्तर पर कंट्रोल रूम भी कार्यरत रहेंजीव। बैठक में अतिरिक्त ज़िला कलेक्टर मुकेश कुमार मीणा सहित अन्य ज़िला स्तरीय अधिकारी मौजूद थे।


Spread the love

shahpura

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *