2 गांवों के 3 खेतों में आगजनी की घटना

2 गांवों के 3 खेतों में आगजनी की घटना
Spread the love

2 गांवों के 3 खेतों में आगजनी की घटना
विद्युत लाइन टूटी फसलें व घास जलकर हुए राख
4 दमकल से पाया आग पर काबू
शाहपुरा-देव कृष्ण राज पाराशर,23,फरवरी। तहसील क्षेत्र के इटमारिया ग्राम पंचायत के करमडास गांव के एक खेत में तथा लुलास गांव के 2 खेतों में आगजनी की घटना हुई। दोनों घटनाओं में खेतों से गुजर रही 11हजार केवी की विधुत लाइन के तार टूटने से हुई।
करमडास निवासी दुर्गालाल ओझा के 4बीघा खेत में कटकर पड़ी 4 ट्रॉली सरसों, 3 ट्राली लकड़ियां तथा 60 सिंचाई के काम मे आने वाले प्लास्टिक पाइप खेत में पड़े थे। सब जलकर राख हो गए। भीलवाड़ा स्व 2 व शाहपुरा से एक दमकल व ग्रामीणों की मदद से आग पर काबू पाया गया। ओझा ने अपने खेत में 2.5लाख रुपये का नुकसान की बात कही।
दूसरी आगजनी की घटना निकटवर्ती ग्राम लुलास गाँव में गणेश जाट व जमनालाल के पास पास दोनों खेतों में एक साथ हुई। इन खेतों में भी विधुत लाइन का तार टूटकर गिर जाने से जाट के खेत में एक ट्राली घास व जमनालाल के खेत में एक ट्राली मक्के की कडप जलकर राख हो गई। लुलास में 2 दमकल व ग्रामीणों की मदद से आग पर काबू पाया गया।
नही पहुंचे प्रशासन का नुमाइंदा, ग्रामीणों में रोष:- पीड़ित ओझा ने बताया कि आगजनी की सूचना तत्काल गिरदावर चेतन श्रीमाली व पटवारी भंवर सिंह नाथावत को दी। दोनों ने बाद में आने की कहकर अपनी जिम्मेदारी से पल्ला जाड़ दिया।
यही हाल लुलास के पटवारी देबी शंकर सैनी व गिरदावर चेतन श्रीमाली का भी था। आगजनी की सूचना देने के बाद घटना स्थल पर दोनों ने आने से मना कर दिया। राजस्व प्रशासन की इस गौर लापरवाही से ग्रामीणों में रोष व्याप्त हो गया। ग्रामीण सोमवार को जिला कलेक्टर से शिकायत दर्ज करवाएंगे।


Spread the love

shahpura

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *