हर विधानसभा क्षेत्र में 5-5 करोड़ रुपए से बनेंगी मिसिंग लिंक सड़कें, मरम्मत-पैचवर्क होगा

हर विधानसभा क्षेत्र में 5-5 करोड़ रुपए से बनेंगी मिसिंग लिंक सड़कें, मरम्मत-पैचवर्क होगा
Spread the love

विधानसभा क्षेत्रों में मिसिंग लिंक सड़कों के निर्माण और मरम्मत पर अजमेर के विधायकों के प्रस्ताव: राज्य सरकार की सुरक्षा योजना।

(Rajasthan government has allocated Rs 5 crore each in all areas of the state for the financial year 2024-25)राजस्थान सरकार ने वित्तीय वर्ष 2024-25 के लिए प्रदेश के सभी विधानसभा क्षेत्रों में 5-5 करोड़ रुपए से मिसिंग लिंक सड़कों का निर्माण और मरम्मत का आदान-प्रदान करने का निर्णय लिया है। इस निर्णय के तहत अजमेर के कई विधायकों ने विभिन्न सड़कों के प्रस्ताव भेजे हैं।अजमेर उत्तर से विधायक वासुदेव देवनाना ने 11 किमी की 18 सड़कों के निर्माण का प्रस्ताव भेजा है। उन्होंने अजमेर ब्यावर रोड पर पार्टिकल बिन में जीए न्यू चंद नगर से सब्जी मंत्री, मार्टिकल जिसे राजा साइकिल, नया गढ़ तेजाजी को देवली से कल्याणीपुरा गांव रेलवे फाटक तक नालीसहित थालाभाटा सड़क, टेलीफोन चौराहा से तारागढ़ संपर्क सड़क, साईबाबा मंदिर के पास होते हुए अजयनगर तक, कल्याणीपुरा धोलाभाटा बालूपुरा सहित नेहरू नगर से कल्याणोपुरा लेकर मिसिंग लिंक सीसी रोड से पेट्रोल पंप तक निर्माण की मांग की है।

पुष्कर विधायक सुरेश सिंह रावत ने 195 किमी की 8 सड़कों के निर्माण का प्रस्ताव भेजा है। इसमें किशनपुरा से मोवालिया, संपर्क सड़क, आम्बा मसिना, संपर्क सड़क छोटी ढाणी, संपर्क सड़क टिडाणा की दाणी, नोलखा से बूचानो रूपनगढ़ बटून सिनोदिया, संपर्क सड़कू काठोता, किशनपुरा से तिलारा महक जैसी सड़कों का निर्माण शामिल है।

अन्य विधायकों जैसे कि नसीराबाद रामस्वरूप लांबा, केकड़ी शत्रुघ्न गौतम आदि ने भी अपने क्षेत्रों में मिसिंग लिंक सड़कों के निर्माण का प्रस्ताव भेजा है। इसके साथ ही, सीसी सड़कों के डामरीकरण और मरम्मत का काम भी शुरू होगा।

अजमेर के विधायकों ने भेजे प्रस्ताव:

  • अजमेर उत्तर: विधानसभा अध्यक्ष एवं अजमेर उत्तर से विधायक वासुदेव देवनाना ने 11 किमी 18 सड़कों के प्रस्ताव भेजे हैं।

  • अजमेर दक्षिण: विधायक अनिता भदेल ने 10 सड़कों का प्रस्ताव भेजा है।

  • किशनगढ़: विधायक विकास चौधरी ने 4 सड़कों का प्रस्ताव भेजा है।

  • नसीराबाद: विधायक रामस्वरूप लांबा ने 11 सड़कों का प्रस्ताव भेजा है।

  • पुष्कर: मंत्री एवं विधायक सुरेश सिंह रावत ने 8 सड़कों का प्रस्ताव भेजा है।

  • मसुदा: विधायक वीरेन्द्र सिंह कानावत ने 5 सड़कों का प्रस्ताव भेजा है।

  • केकड़ी: विधायक शत्रुघ्न गौतम ने 7 सड़कों का प्रस्ताव भेजा है।

प्रस्तावित सड़कों में शामिल हैं:

  • अजमेर उत्तर: माकड़वालों में विशालनगर में भारत विकास परिषद कार्यालय तक मौमी सड़क, गाकडवाली में उन्दा नगर मुख्य मार्ग पर सीसी सड़क, लोहागत नारीताला गली नं 2 में सीसी सड़क, आदि।
  • अजमेर दक्षिण: अजमेर ब्यावर रोड पर पार्टिकल बिन में जीए न्यू चंद नगरसे सब्जी मंत्री, मार्टिकल जिसे राजा साइकिल नया गढ़ तेजाजी को देवली से कल्याणीपुरा गांव रेलवे फाटक तक नालीसहित थालाभाटा सड़क, टेलीफोन चौराहा से तारागढ़ संपर्क सड़क में साईबाबा मंदिर होते हुए अजयनगर तक कल्याणीपुरा धोलाभाटा बालूपुरा सहक नेहरू नगर से कल्याणोपुरा लक मिसिग लिक सीसी रोड से नंबर पेट्रोल पर तक, हाउसिंग बोर्ड सेक्टर चालाभाटा में ब्यूटी पार्लर वालो गली एवं महाराणा प्रताप सामुदायिक भवन के सामने डामर रोड, भालाभाटा फाटक के पास गलियों में मोदी रोड का निर्माण होगा।
  • पुष्कर: किशनपुरा से मोवालिया, संपर्क सड़क, आम्बा मसिना, संपर्क सड़क छोटी ढाणी, संपर्क सड़क टिडाणा की दाणी, नोलखा से बूचानो रूपनगढ़ बटून सिनोदिया, संपर्क सड़कू काठोता, किशनपुरा से तिलारा महक की मरम्मत की जाएगी।
  • नसीराबाद: मुरजपुरा से साम्प्रदा रोड, रामपुरा गोला तेजाजी मंदिर में पीपराज रोड, रामपुरा बालाजी मंदिर से श्रीनगर रोड, कोटा रोड में झबकिया सोमी रोड, दातड़ा रोड से रामदेव मंदिर, लोड़ी का बाड़िया से फार्म तक बाघमुरी में मेन रोड, गादेरो में दिलवाड़ी, नसीराबाद से देरांतू, मावमिया से सूरजपुरा रोड।


Spread the love

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *