कलक्टर ने ली साप्ताहिक बैठक गर्मी में पेयजल प्रबन्धन पर ध्यान दे अधिकारी-कलक्टर

कलक्टर ने ली साप्ताहिक बैठक गर्मी में पेयजल प्रबन्धन पर ध्यान दे अधिकारी-कलक्टर
Spread the love

कलक्टर ने ली साप्ताहिक बैठक
गर्मी में पेयजल प्रबन्धन पर ध्यान दे अधिकारी-कलक्टर 

शाहपुरा- देव कृष्ण राज पाराशर,9अप्रैल। शाहपुरा कलक्टर राजेन्द्र सिंह शेखावत ने मंगलवार को जिला कलेक्ट्रेट सभागार में जिला स्तरीय अधिकारियों की समीक्षा बैठक ली। इस बैठक में जन स्वास्थ्य एवं अभियांऋिक विभाग के अधिकारियों को पेयजल प्रबन्धन पर ध्यान देने पर जोर देते हुए कहा कि गर्मी बढ़ती जा रही है पानी को लेकर आमजन को कोई समस्या ना हो इसके लिए अधिकारी जलापूर्ति व्यवस्थित व सुचारू बनाये रखने के लिए जल प्रबंधन प्रणाली की मॉनिटरिंग करने के लिए निर्देशित किया। साथ में उन्होंने पेयजल व्यवस्था सुलभ रखने के लिए पानी की पाइपलाइन की मरम्मत तथा रखरखाव संबंधी दिशा निर्देश दिए।
शेखावत ने अपने विभाग के सम्बन्धित लंबित प्रकरणों को संवेदनशीलता के साथ समयबद्ध निस्तारण’ करने को कहा। इस दौरान अधिकारियों से ई-फाइलिंग प्रगति की रिपोर्ट की समीक्षा की साथ ही संपर्क पोर्टल, सीएमओ प्रकरण पर पेंडेंसी का समयबद्ध निस्तारण करने, जनसुनवाई प्रकरण, पेयजल से संबंधित समस्याओं जल जीवन मिशन आदि की प्रगति जानी। जिला कलक्टर ने लोकसभा आम चुनाव तैयारी को लेकर भी समीक्षा करते हुए दिशा निर्देश दिए।
शहर में साफ सफाई रखने, गर्मी में नालियों व बंद नालों में जमा पानी व गंदगी साफ करने के लिए नगर परिषद आयुक्त को आवश्यक दिषा निर्देश दिये। जिला परिवहन अधिकारी को सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने के लिए ट्रैफिक नियमों के बारे में जन जागरूकता फैलाने संबंधी निर्देश दिये। शहर में सुचारू यातायात व्यवस्था बनाये रखने के लिए पुलिस को मुख्य चौराहों पर व भीड़भाड वाले श्रेत्र में पुलिस को निर्देशित किया। इस बैठक में सभी उपखंड अधिकारी तथा जिला स्तरीय अधिकारीगण मौजूद थे।


Spread the love

shahpura

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *