जेएलएन हॉस्पिटल का राष्ट्रीय स्तर के क्विज में  रहा द्वितीय स्थान

जेएलएन हॉस्पिटल का राष्ट्रीय स्तर के क्विज में  रहा द्वितीय स्थान
Spread the love

 

अजमेर, 23 अप्रेल। श्वसन रोग विभाग जेएलएन चिकित्सालय की ओर से एक महत्वपूर्ण उपलब्धि प्राप्त की गई है। देशव्यापी स्तर पर नई दिल्ली में आयोजित दूसरे वार्षिक ब्रोन्कोपल्मोनरी विश्व कांग्रेस के दौरान क्विज में दूसरा स्थान प्राप्त किया गया। इसके आयोजक यूनाइटेड अकैडमी ऑफ पल्मोनरी मेडिसिन थे। प्रशस्ति पत्र अमेरिका के विख्यात स्वैश रोग विशेषज्ञ डॉ. अतुल मेहता द्वारा दिया गया।

डॉ. नीरज गुप्ता ने बताया कि इस वार्षिक ब्रोन्कोपल्मोनरी विश्व कांग्रेस में अंतर्राष्ट्रीय शिक्षकों के व्याख्यान भी शामिल थे। इसने इसे और भी महत्वपूर्ण बना दिया। डॉ. रमाकांत दीक्षित सम्मेलन के प्रमुख आयोजकों में से एक थे। क्विज को दो सत्रों में आयोजित किया गया था। इसमें भारत के विभिन्न मेडिकल कॉलेजों की 12 टीमों ने  भाग लिया। पहले दौर में से 4 टीमें अंतिम दौर के लिए चयनित की गईं।

उन्होंने बताया कि अंत में एसजीपीजीआई लखनऊ पहले स्थान पर रही। जेएलएन अजमेर दूसरे स्थान पर और दिल्ली के सेना अस्पताल तीसरे स्थान पर आई। गौरतलब है की वीएमएमसी सफदरजंग दिल्ली, एसएमएस जयपुर, एम्स ऋषिकेश, एम्स भोपाल, गंगाराम अस्पताल जैसे अन्य प्रसिद्ध मेडिकल कॉलेज की टीमों ने भी प्रश्नोत्तरी में भाग लिया था। जेएलएन अजमेर की टीम में श्वसन रोग विभाग के रेसिडेंट चिकित्सक डॉ. प्रखर महेश्वरी और डॉ. पल्लवी पिल्लई शामिल थीं। उनकी यह उपलब्धि प्रशंसनीय है और हमें गर्व है कि हमारे शहर के लोग देश के स्तर पर अपने प्रतिष्ठानुयायियों में शामिल हैं। उन्होंने अपनी इस उपलब्धि का श्रेय अपने विभाग के सभी प्राध्यापकों को दिया जिनमें डॉ. नीरज गुप्ता और डॉ. रमाकांत दीक्षित शामिल हैं।


Spread the love

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *