आबकारी विभाग 265 मदिरा दुकानों के लिए निलामी प्रक्रिया 8 अप्रैल से आरंभ

आबकारी विभाग 265 मदिरा दुकानों के लिए निलामी प्रक्रिया 8 अप्रैल से आरंभ
Spread the love

आबकारी विभाग
265 मदिरा दुकानों के लिए निलामी प्रक्रिया 8 अप्रैल से आरंभ
अजमेर, 7 अप्रैल। जिले में 265 मदिरा दुकानों के लिए नीलामी प्रक्रिया 8 अप्रैल से आरंभ होगी। जिला आबकारी अधिकारी श्री विशाल दवे ने बताया कि आबकारी जिला अजमेर में ई-निलामी द्वारा एमएसटीसी के माध्यम से ऑनलाईन ई-निलामी 8 अप्रैल से आरंभ होगी। इसके अंतर्गत 8 अप्रैल को मदिरा की 94 खुदरा कम्पोजिट दुकानों, 11 अप्रैल को मदिरा की 91 खुदरा कम्पोजिट दुकानों एवं 12 अप्रैल को मदिरा की 80 खुदरा कम्पोजिट दुकानों की ई-निलामी के लिए बिड लगाया जाना निर्धारित किया गया है। अजमेर जिले में कुल 265 पडत मदिरा दुकानाें की सूची विभागीय वेबसाईट पर प्रदर्शित हो रही है।
उन्होंने बताया कि इच्छुक आवेदनकर्ताओं को एमएसटीसी की साइट पर निलामी दिनांक से पूर्व दिनांक को रात्री 11.59 बजे तक रजिस्ट्रेशन कराना होगा। इसके लिए निर्धारित फीस जमा कराने के उपरान्त वांछित मदिरा दुकान के लिए आवेदन शुल्क एवं नियमानुसार अमानत राशि जमा करानी होगी। इसके पश्चात् मदिरा दुकान के लिए ऑनलाइन आवेदन कर बिड प्रक्रिया में भाग लिया जा सकेगा। इच्छुक आवेदकों द्वारा पंजियन की प्रक्रिया को पूर्ण करने तथा उनके एमएसटीसी के वॉलेट अथवा लेजर में नियमानुसार वांछित राशि शेष होने की स्थिति में बिड दिनांक को सांय 4.00 बजे से पूर्व बिड में भाग ले सकेंगे। यह एक डायनेमिक प्रक्रिया हैं।
उन्होंने बताया कि पड़त दुकानों के बन्दोबस्त सुनिश्चित करने के लिए विभाग द्वारा पूर्व में निर्धारित वार्षिक लक्ष्यों में 10 से 30 प्रतिशत तक की आकर्षक छूट प्रदान की गई हैं। जो भावी मदिरा अनुज्ञाधारियाें के लिए लाभकारी साबित होगी। यह आकर्षक छूट मदिरा अनुज्ञाधारियाें के राहत के साथ-साथ हितकारी भी साबित होगी। इसके अतिरिक्त वार्षिक रिजर्व प्राइस में भी छूट दी जा रही है। इनको लेकर अनुज्ञाधारियो में आगामी ऑनलाइन ई-निलामी के लिए उत्साह देखा जा रहा हैं। ई-निलामी में आवेदनकर्ता द्वारा आज से ही ऑनलाईन आवेदन किया जा सकता है। पड़त मदिरा दुकानों की विज्ञप्ति आबकारी विभाग द्वारा 2 अप्रैल 2022 को राज्य स्तरीय समाचार पत्रों में जारी की जा चुकी है। इसके अतिरिक्त अन्य जानकारी के लिए कार्यालय जिला आबकारी अधिकारी अजमेर में कार्यालय समय के दौरान सम्पर्क कर सम्बन्धित जानकारी भी प्राप्त की जा सकेगी
विजय कुमार पाराशर
आवाज़ राजस्थान की
8112213839


Spread the love

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *