जल शक्ति अभियान* *कैच द रैन की समीक्षा बठैक आयोजित* आवाज राजस्थान की

जल शक्ति अभियान* *कैच द रैन की समीक्षा बठैक आयोजित* आवाज राजस्थान की
Spread the love

*जल शक्ति अभियान*
*कैच द रैन की समीक्षा बठैक आयोजित*
आवाज राजस्थान की
——–

अजमेर, 18 जुलाई। जल शक्ति अभियान के अन्तर्गत संचालित कैच द रैन अभियान की समीक्षा बैठक सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित हुई।
जलग्रहण विभाग के अधीक्षण अभियंता इन्द्र चन्द खण्डेलवाल ने बताया कि जल शक्ति अभियान कैच द रैन की एक समीक्षा बैठक राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग के संयुक्त सचिव, भारत सरकार एवं केंद्रीय नोडल अधिकारी श्री हरीश चौधरी की अध्यक्षता में आयोजित की गई। जिले में जल संरक्षण कार्यक्रम के माध्यम से विभिन्न विभागों के सहयोग से सरकार के कैच द रैन एवं व्हेन इट फाल, व्हेयर इट फाल के मूल मंत्र को साकार करने के प्रयासों के बारे में विस्तार से चर्चा की गई। जलग्रहण विभाग द्वारा अब तक की गई प्रगति और आगामी महीनों में की जाने वाली प्रगति का पीपीटी के माध्यम से प्रजेन्टेशन दिया गया। महात्मा गांधी नरेगा के अधिशाषी अभियंता कबीर अख्तर द्वारा अमृत सरोवर निर्माण पर की गई प्रगति का विवरण स्लाइड शो के माध्यम से प्रस्तुत किया गया। श्री हरीश चौधरी ने समीक्षा बैठक में सभी विभागों के अधिकारियों को अभियान में अधिक जागरुक होकर कार्य करने के लिए निर्देशित किया गया। जल शक्ति केंद्र को भौतिक स्तर के साथ-साथ ऑनलाइन पोर्टल पर जोड़ कर ज्यादा से ज्यादा लोगों में जागृति लाने के निर्देश दिये गये।
जिला कलक्टर श्री अंशदीप द्वारा वन व कृषि विभाग के द्वारा इस क्षेत्र में और अधिक गति से कार्य करने के लिए निर्देश दिए गए। इस बैठक में कृषि, उद्यान, जल संसाधन, जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी, वन विभाग, पंचायती राज, स्वच्छ भारत, राजीविका एवं जलग्रहण विभागों के जिला स्तरीय अधिकारियों ने भाग लेकर अपनी प्रगति से अवगत कराया।
खण्डेलवाल ने बताया कि सचिव राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग एवं केंद्रीय नोडल अधिकारी द्वारा 18 जुलाई को पीसांगन पंचायत समिति, 19 जुलाई को अराई पंचायत समिति एवं 20 जुलाई को पंचायत समिति किशनगढ़ का दौरा कर कार्यों का निरीक्षण किया जाएगा।
इस अवसर पर जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अक्षय गोदारा सहित विभागीय अधिकारी उपस्थित थे
विजय कुमार पाराशर
आवाज राजस्थान की
941402519


Spread the love

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *