जनसुनवाई में पहुंचे फरियादी, जिला प्रमुख ने प्रकरणों के शीघ्र निस्तारण के लिए दिए निर्देश

जनसुनवाई में पहुंचे फरियादी, जिला प्रमुख ने प्रकरणों के शीघ्र निस्तारण के लिए दिए निर्देश
Spread the love

अजमेर (ARK News)। जिला प्रमुख सुशील कंवर पलाड़ा ने अधिकारियों को जनसुनवाई में आए प्रकरणों को शीघ्र निस्तारित कर सूचित करने के निर्देश दिए हैं। जनसुनवाई में बड़ी संख्या में फरियादी पहुंचे और समस्याएं बताईं। निजी सचिव दीपक कादिया ने बताया कि जनसुनवाई में कालूराम भट्टने सीबीईओ कार्यालय जवाजा की ओर से कक्षा 8वीं की अंकतालिका में दर्ज गलत नाम को सही कराने के लिए सारे दस्तावेज जमा कराने के बावजूद कार्यालय के बाबू की ओर से परेशान एवं रुपए मांगने की शिकायत की है।
ये प्रकरण आए
किशनगढ़ के बालाजी कंसट्रक्शन के मालिक प्रदीप चौधरी ने किशनगढ़ पंचायत समिति के कनिष्ठ सहायक सुखलाल जाट की ओर से डब्ल्यूआरडी के बिलों की एंट्री नहीं करने और अभद्र भाषा का प्रयोग करने की शिकायत, कनोईखुर्द, भिनाय के ग्रामीणों ने 160 विद्यार्थियों पर जर्जर 4 कमरों में संचालित स्कूल के लिए नई आवंटित भूमि पर 4 कमरे मय बाउण्ड्री स्वीकृत कराने, जिला परिषद सदस्य दिनेश टांक ने मसूदा व भिनाय के काश्तकारों के लिए सहायक कृषि अधिकारी कार्यालय ब्यावर की बजाय मसूदा में खोले जाने, सीएचसी मसूदा में सीजेरियन प्रसव व दुर्घटना में घायलों के उपचार व ऑपरेशन के लिए दो फार्मासिस्ट के पद एवं 25 बैड स्वीकृत कराने, आसींद-मसूदा किराप-अजमेर रूट पर अजयमेरू आगार की बस सेवा शुरू कराने, हाथी खेड़ा निवासी छोटी देवी ने पति के नाम कृषि भूमि को देवर हिम्मत सिंह एवं पटवारी ममता शर्मा ने मिलीभगत कर खसरा नं. 1531 व 1532 का अलग खाता बनाकर उनके नामान्तरण की प्रक्रिया जान-बूझकर नहीं करने, खसरा नं. 1528 व 1651 के विरासत नामान्तरण नहीं करने, मसूदा के समदा काठात ने ग्राम उत्तमी में स्थित मकान के रास्ते पर तिजोर काठात की ओर से बंद करने, बडग़ांव निवासी बीरम सिंह रावत ने स्टेट बैंक ऑफ इण्डिया की तबीजी शाखा से लिए गए किसान लोन को शारीरिक कमी को लेकर माफ एवं बर्बाद हुई फसलों का मुआवजा दिलाने, सरगांव के ग्रामीणों ने खेड़ा के 20 में से 8 मकानों को आबादी में नहीं लेने एवं खसरा संख्या 834 सिवायचक 06 बीघा भूमि को आबादी में परिर्वतन कराने की मांग की है। इस अवसर पर सीईओ ललित गोयल एवं एसीईओ विजय सिंह चौहान सहित पंचायत राज विभाग से जुड़े सभी अधिकारी उपस्थित थे।
योजनाओं की प्रगति की समीक्षा
जनसुनवाई के पश्चात जिला प्रमुख सुशील कंवर की अध्यक्षता में स्थायी समितियों की बैठक आयोजित हुई। वित्त एवं कराधान स्थाई समिति की बैठक में वित्तीय वर्ष 2022.23 के आय-व्यय का ब्यौरा एवं निजी आय से किए गए व्ययों का अनुमोदन किया गया। साथ ही सभी पंचायत समिति एवं ग्राम पंचायतों की अवशेष राशि की मदवार सूची आगामी बैठक में प्रस्तुत करने का निर्णय लिया गया है। विकास एवं उत्पादन कार्यक्रम स्थायी समिति की बैठक में पंचायतीराज एवं ग्रामीण विकास विभाग व अन्य विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं की प्रगतिए भौतिक एवं वित्तीय लक्ष्यों की समीक्षा की गई।


Spread the love

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *