Ajmer – उर्स मेला-2024 जिला कलक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने किया अवलोकन की समझाइश, हटाए अतिक्रमण

Ajmer – उर्स मेला-2024 जिला कलक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने किया अवलोकन की समझाइश, हटाए अतिक्रमण
Spread the love

उर्स मेला-2024
जिला कलक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने किया अवलोकन
की समझाइश, हटाए अतिक्रमण

अजमेर, 5 जनवरी। उर्स मेला-2024 की व्यवस्थाओं के सम्बन्ध में जिला कलक्टर डाॅ. भारती दीक्षित तथा पुलिस अधीक्षक श्री चूनाराम जाट ने विभिन्न स्थानों का अवलोकन कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। साथ ही अतिक्रमण से समझाइश कर अतिक्रमण हटाया गया।

जिला कलक्टर डाॅ. भारती दीक्षित एवं पुलिस अधीक्षक श्री चूनाराम जाट ने कायड़ विश्राम स्थली, दरगाह तथा राजकीय केन्द्रीय बालिका विद्यालय का अवलोकन कर व्यवस्थाऐं देखी। कायड़ विश्राम स्थली में जायरीन के लिए बनाए जा रहे डाॅम में की जा रही सुविधाओं की जानकारी ली। मुख्य भवन में सर्दी के अनुसार फर्श पर कार्पेट बिछाने के निर्देश दिए। फूड कोर्ट में सम्पूर्ण व्यवस्थाएं करने के लिए कहा। पेयजल एवं विद्युत आपूर्ति निर्बाध रखी जाएगी। नंगे एवं खुले तारों की मरम्मत करने के लिए कहा।
उन्होंने दरगाह में जायरीन के लिए सुविधाओं एवं सुरक्षा की दृष्टि से व्यवस्थाओं को देखा। जायरीन की सुगम आवाजाही सुनिश्चित करने के लिए निर्देश दिए। विभिन्न स्थानों पर अतिक्रमण करने वालों के साथ समझाइस की गई। उन्हें दरगाह में जायरीन को होने वाली असुविधा के बारे में बताया गया। साथ ही दुर्घटना एवं सुरक्षा को सर्वोपरि रखने के सम्बन्ध में जानकारी भी दी। मौके पर से अनुपयोगी टूटी-फूटी सामग्री, कचरा, मलबा, आदि हटाने की कार्यवाही भी की गई। दरगाह क्षैत्रा के भवनों की अग्निशमन अनापत्ति प्रमाण पत्रा लेने के बारे में कहा गया।
उर्स मेला-2024 के लिए पाकिस्तान से जायरीन आना प्रस्तावित है। उनका ठहराव राजकीय केन्द्रीय बालिका विद्यालय पुरानी मण्डी में किया जाएगा। वहां के भवनों तथा हाॅल का भी अवलोकन किया। पेयजल, शौचालय आदि सुविधाओं की समीक्षा की। कई स्थानों पर सार्वजनिक निर्माण विभाग द्वारा मरम्मत का कार्य किया जा रहा है। पाक जायरीन के लिए रंग-रोशन का कार्य भी जारी है। समस्त व्यवस्थाऐं निर्धारित समयावधि में करने के निर्देश दिए गए।
इस अवसर पर दरगाह कमेटी के नाजिम, नगर निगम के आयुक्त श्री सुशील कुमार, अजमेर विकास प्राधिकरण के उपायुक्त श्री महावीर सिंह, सहायक नाजिम डाॅ. मोहम्मद आदिल एवं अन्जुमन के पदाधिकारी उपस्थित रहे।


Spread the love

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *