भजनलाल सरकार का मिलावट के खिलाफ बड़ा अभियान, खाद्य कारोबारियों के लिए प्रशिक्षिण शिविर

भजनलाल सरकार का मिलावट के खिलाफ बड़ा अभियान, खाद्य कारोबारियों के लिए प्रशिक्षिण शिविर
Spread the love

जयपुर: राजस्थान में स्वास्थ्य के मामले में बढ़ती मिलावट के खिलाफ भजनलाल सरकार ने एक महत्वपूर्ण कदम उठाया है। खाद्य कारोबारियों के लिए एक विशेष अभियान की शुरुआत की गई है, जिसका मुख्य उद्देश्य शुद्ध आहार के प्रमाणित करना है।

आईसीएस शुभ्रा सिंह और खाद्य सुरक्षा आयुक्त शिवप्रसाद नकाते ने एक संयुक्त पत्र जारी किया है, जिसमें सभी जिला कलेक्टरों को इस अभियान के क्रियान्वयन के लिए निर्देश दिए गए हैं। अभियान के तहत, खाद्य कारोबारियों के लिए प्रशिक्षण शिविर आयोजित किए जाएंगे, जहां उन्हें शुद्ध आहार के महत्व के बारे में शिक्षा दी जाएगी।

इस अभियान के तहत, ईट राइट इनिशिएटिव के माध्यम से खाद्य पदार्थों के बिक्री और उपभोक्ता क्षेत्रों को मानकों के आधार पर प्रमाणित किया जाएगा। साथ ही, अभियान में “श्री-अन्न” यानी MILLET के प्रोत्साहन का भी समावेश किया जाएगा।

खाद्य सुरक्षा आयुक्त नकाते ने बताया कि अभियान के दौरान मिलावट के आरोपी व्यापारियों की पहचान की जाएगी और उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। जिन व्यापारियों के खिलाफ कोर्ट ने फैसला किया है, उनके नाम सार्वजनिक किए जाएंगे।

अभियान की प्रभावी कार्रवाई के लिए नकाते ने आम जनता की सहभागिता को महत्वपूर्ण बताया है और मिलावट की शिकायतें व्हाट्सएप नंबर 94628-19999 पर दर्ज की जा सकती हैं।


Spread the love

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *