जिला अस्पताल में युवक ने किया हंगामा

जिला अस्पताल में युवक ने किया हंगामा
Spread the love

 चिकित्सकों ने कार्याे का किया बहिष्कार
रोगी दिखाने आया युवक सर्जन से भिड़ा

कलक्टर से शिकायत, अस्पताल में पुलिस चौकी खोलने की मांग की
शाहपुरा-देव कृष्ण राज पाराशर,30मार्च। शाहपुरा जिला चिकित्सालय में एक युवक द्वारा चिकित्सकों के साथ अभद्र व्यवहार करते हुए हाथापाई पर उतर आया। अस्पताल में हंगामा करने को लेकर कई चिकित्सक अपनी सीट छोड़कर अपने अपने कक्ष से बाहर आगये और कार्य का बहिष्कार किया। अस्पताल में हंगामे को देखते हुए पुलिस मौके पर पहुंच डॉ की रिपोर्ट पर युवक को अपने साथ ले गई। चिकित्सालय प्रभारी डॉ अशोक जैन की समझाईस के बाद चिकित्सक पुनः अपने कक्षों में लौटे।
जानकारी के अनुसार एक युवक अपने बीमार बच्चें को लेकर जिला चिकित्सालय में रोगियों को देख रहे सर्जन डॉ राहुल उपाध्याय के पास पहुंचा। डॉ उपाध्याय ने युवक को अपने बच्चे को शिशु रोग विशेषज्ञ को दिखाने की सलाह दी। इस बात को लेकर युवक उखड़ गया और डॉ उपाध्याय से गाली ग्लोच करते हुए पोर्च में हंगामा करने लगा। चिकित्सक के साथ दुर्व्यवहार होता देख अन्य चिकित्सक अपनी सीट छोड़ अपने कक्षों से बाहर आ गये और कार्य का बहिष्कार कर दिया। डॉ उपाध्याय की शिकायत पर पुलिस मौके पर पहुंची। चिकित्सक द्वारा दी रिर्पोट के आधार पर हंगामा कर रहे युवक को पुलिस अपने साथ ले गयी। हालांकी कुछ देर बाद डॉ उपाध्याय ने पुलिस को दी रिर्पोट पर कार्यवाही करने से इंकार कर देने पर पुलिस नेे युवक को समझाईस कर छोड़ दिया था।
चिकित्सकों ने कलक्टर को दिया ज्ञापनः अस्पताल में चिकित्सक के साथ अभद्रता करने व हंगामा करने की शिकायत को लेकर अखिल राजस्थान राज्य सेवारत चिकित्सक संघ की ओर से संघ के अध्यक्ष डॉ राकेश मीणा, महासचिव डॉ अभय धाकड़, डॉ हीरापाल मीणा, डॉ अमित गुप्ता, डॉ गौरव लड्ढा, डॉ राहुल उपाध्याय, डॉ सज्जन मीणा आदि चिकित्सक जिला कलक्टर कार्यालय शिकायत करने पहुंचे। चिकित्सकों ने जिला कलक्टर राजेन्द्र सिंह शेखावत के नाम दिये ज्ञापन में बताया कि जिला अस्पताल बनने के बाद इस तरह की घटनाएं अस्पताल में होती रहती है। रोगियों के साथ आने वाले परिजन आये दिन चिकित्सालय में चिकित्सकों एवं नर्सिंग स्टापकर्मियों के झगड़ा करते है। चिकित्सकों एवं नर्सिंग स्टाफ की उचित सुरक्षा के लिए जिला चिकित्सालय परिसर में पुलिस चौकी खुलवाने की मांग जिला कलक्टर से की।


Spread the love

shahpura

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *