लोकसभा आम चुनाव 2024 वोट घुमर से किया मतदान के लिए जागरूक

लोकसभा आम चुनाव 2024 वोट घुमर से किया मतदान के लिए जागरूक
Spread the love

 

अजमेर, 16 अप्रेल। लोकसभा आम चुनाव 2024 के लिए स्वीप गतिविधियों के अन्तर्गत मंगलवार को वोट घुमर का आयोजन पटेल स्टेडियम में किया गया।
जिला निर्वाचन अधिकारी डाॅ. भारती दीक्षित की अध्यक्षता में वोट घुमर कार्यक्रम का आयोजन पटेल स्टेडियम में किया गया। यहां अजमेर उत्तर विधानसभा क्षेत्रा की स्वीप टीम के द्वारा यह आयोजन हुआ। इसमें विभिन्न रंग रंगीले परिधानों से सुसज्जित महिलाओं ने वोट डालबा चालांला और वोट दिरांवालां के घुमर गीतों पर भावपूर्ण सामुहिक नृत्य प्रस्तुत किया। इस नृत्य से मतदान करने का सन्देश दिया गया। यह सभी के लिए पे्ररणादायक रहेगा। मातृशक्ति का यह सन्देश प्रत्येक घर तक पहुचेगा।
अजमेर उत्तर विधानसभा क्षेत्रा की स्वीप टीम के द्वारा दिए गए नवाचार बैलून तख्ती से भी मतदान का सन्देश दूर-दूर तक पहूंचाया गया। मतदान का सन्देश देती बड़ी तख्ती को हीलियम बैलून के साथ उड़ाया गया। इससे शहरवासियों को 26 अप्रेल को मतदान दिवस की याद बैलून तख्ती के आकाश में रहने तक दिलाई जाएगी। यहां वीवीपेट मशीन के प्रतिरूप का भी प्रदर्शन किया गया। वोट वृक्ष पर बांधी गई वोट पाती ने मतदान का संकल्प कराया। मतदान की शपथ दिलाई गई।
इस अवसर पर स्वीप प्रभारी एवं जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री अभिषेक खन्ना, उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री लोकेश कुमार गौतम, अतिरिक्त जिला कलक्टर ज्योति ककवानी, सीडीपीओ श्रीमती विमलेश डेरानी, स्वीप आईकन श्री रवि बंजारा उपस्थित रहे।


Spread the love

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *