Loksabha General Elections -2024 स्वीप रैली का अयोजन

Loksabha General Elections -2024 स्वीप रैली का अयोजन
Spread the love

लोकसभा आम चुनाव-2024

स्वीप रैली का अयोजन

अजमेर, 20 अप्रेल। लोक सभा आम चुनाव 2024 (Loksabha General Elections) के लिए स्वीप गतिविधि के अन्र्तगत सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग की ओर से मनाए जा रहे सतरंगी सप्ताह में शनिवार को एक रैली का आयोजन किया गया। शनिवार की सतरंगी थीम का रंग हरा था। इस रैली को बधिर विद्यालय से नई चौपाटी तक आयोजित किया गया। चौपाटी पंहुच के यह रैली एक सभा में सम्पन्न की गई। जिसमें चुनाव आयोग के अधिक से अधिक वोटिंग करने के लिए मुख्य वक्ताओं ने अपने अपने तरीकों से अपील की, किसी ने आशुतोष राणा की कविता के माध्यम से आव्हान किया तो किसी ने भाषण के माध्यम से। अतिरिक्त जिला कलक्टर  लोकेश कुमार गौतम ने हरी झण्डी दिखा कर रैली को रवाना किया।

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के संयुक्त निदेशक अनिल व्यास ने बताया कि  अजमेर की स्वयं सेवी संस्थाओं ने बढ़चढ़ कर इस रैली में हिस्सा लिया। बधिर विद्यालय, अपना थियेटर संस्थान, न्यू आदर्श शिक्षा समिति, राजस्थान पर्यावरण विकास एवं शोध संस्थान, जन जागृति संस्थान, पेंशनर समाज, राजस्थान महिला कल्याण मण्डल, मीनू मनोविकास केन्द्र, सीफार, अपना घर संस्थान, दीनदुखी सेवा संस्थान आदि संस्थाओं के कार्यकर्त्ता और विद्याथी अपने हाथों में तख्तीयां, बैनर, कटआउट और जन जागरुकता रथ के माध्यम से राहगीरों और रहवासीयों को आगामी 26 अप्रेल को अधिक से अधिक वोट करनें के लिए अपील की। रैली में विभिन्न वाहनों पर तख्तीयों और जन जागरुकता रथ पर चल रहे चुनाव प्रेरक गीतों के माध्यम से सुबह को संगीतमय बनाया गया।

उन्होंने बताया कि रैली में बुजुर्ग, महिला, पुरुष, युवा विद्यार्थी, दिव्यांगजनों ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया। उपस्थित लोगों ने सेल्फी स्टैण्ड पर अपनी खूब सेल्फी ले कर सोशल मीडिया पर अपलोड भी की जिससे कि अधिक से अधिक लोग वोट करने के लिए प्रेरित हों। रैली समापन सभा को पेंशनर समाज के कश्मीर सिंह, दिव्यांग यूथ आइकन रवि बंजारा, ने संबोधित किया। सभा में सभी उपस्थित जन को चुनाव में अपना मत देने की शपथ दिलवाई गई। रैली का संचालन वर्तिका शर्मा ने किया। कार्यक्रम के अंत में प्रतिभागीयों के लिए अजमेर विकास प्राधिकरण द्वारा अल्पाहार की व्यवस्था की गई।

इस अवसर पर योबी जॉर्ज, अंशुल श्रीवास्तव, प्रकाश चन्द्र शर्मा, मंजु शर्मा, प्रेम कुमारी. भगवान शर्मा, रेखा, वर्षा, दिनेश कुमार, रामनारायण, भानूप्रताप, मीना, राजेन्द्र सिंह, जुम्मा खान, आनन्द फेडरिक्स, दीपक, तरुण प्रजापति, सुधीर सतरावला, विनोद कुमार, कमल. ईश्वर, पारस, शब्बीर खान आदि कार्यकर्ताओं का विशेष सहयोग रहा। कल सतरंगी सप्ता की अगली कड़ी में सुबह टीटी कॉलेज में चुनाव पर एक प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा।


Spread the love

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *