स्वच्छ अजमेर, स्वस्थ अजमेर, जीतेगा अजमेर * भारतवर्ष के स्मार्ट सिटीज की फ्रीडम 2 वॉक एवं साईकल कैंपेन में प्रथम आने को तत्पर अजमेर पंजीयन में 100 स्मार्ट सिटी में से हैं अजमेर का दूसरा स्थान ….

Spread the love

स्वच्छ अजमेर, स्वस्थ अजमेर, जीतेगा अजमेर *
भारतवर्ष के स्मार्ट सिटीज की फ्रीडम 2 वॉक एवं साईकल कैंपेन में प्रथम आने को तत्पर अजमेर
पंजीयन में 100 स्मार्ट सिटी में से हैं अजमेर का दूसरा स्थान
शहरवासी अजमेर को वॉक और साईकल चलाकर चैलेंज में दिलवा सकते है प्रथम स्थान
विजेताओं को मिलेंगे व्यक्तिगत श्रेणी के आकर्षक पुरुस्कार
अजमेर, 30 दिसम्बर। स्वच्छ अजमेर, स्वस्थ अजमेर के माध्यम से जीतेगा अजमेर की थीम पर शहरवासी साईकल चलाने एवं पैदल घूमने का चैलेंज लेकर अजमेर को जीत दिला सकते है। इस चैलेंज में अबतक 802 पंजीयन के साथ अजमेर दूसरे स्थान पर हैं।
अजमेर स्मार्ट सिटी के सीईओ एवं जिला कलक्टर श्री प्रकाश राजपुरोहित ने बताया कि भारत की समस्त स्मार्ट सिटीज के मध्य साईकल चलाने एवं पैदल घूमने की प्रतियोगिता होने जा रही है। इस प्रतियोगिता के चैलेंज को स्वीकार कर शहरवासी अजमेर स्मार्ट सिटी को नई पहचान दिला सकते है। इसके लिए फ्रीडम 2 वॉक एवं साईकल कैंपिन लॉन्च की गई है। इसमें नागरिक भाग लेकर अजमेर का नाम रोशन करने के साथ-साथ आकर्षक पुरुस्कार भी प्राप्त कर सकते है। प्रतियोगिता के लिए अबतक 802 व्यक्तियों ने पंजीयन करवाया हैं। इससे अजमेर स्मार्ट सिटी भारत की 100 स्मार्ट सिटीज में दूसरे स्थान पर हैं। शहरवासी इस चैलेंज को अधिक-अधिक स्वीकार कर प्रथम स्थान दिला सकते है। इसके लिए निर्धारित प्रक्रिया से पंजीकरण करना होगा।

कैंपिन में पंजीकरण की यह है प्रक्रिया
उन्होंने बताया कि अजमेर शहर के निवासी इस कैंपिन में भाग लेने के लिए आगामी 31 दिसम्बर तक अपना ऑनलाइन पंजीयन करवा सकते है। मोबाईल प्ले स्टोर से Strava (स्त्रावा) एपलीकेशन डाउनलोड करना होगा। इसमें अपना अकाउन्ट बनाकर आगे की प्रक्रिया संपादित की जाएगी। यह प्रक्रिया कम्प्यूटर अथवा मोबाईल में ब्राउजर के माध्यम से भी पूर्ण की जा सकती है। वॉकिंग कॉम्पटिशन में भाग लेने के लिए https://www.allforsport.in/challenges/challenge/6c9b3d68&5fcd&11ec&a737&a3212e0c172f लिंक पर क्लिक करना होगा। इसी प्रकार साइक्लिंग कॉम्पटिशन में भाग लेने के लिए https://www.allforsport.in/challenges/challenge/39f1b922&5fce&11ec&8941&e34d62956325 लिंक का उपयोग किया जा सकता है। कैंपिन की दोनों प्रतिस्पर्धाओं में भी प्रतिभागी एक साथ भाग ले सकते है।
उन्होंने बताया कि प्रतिभागी द्वारा दिए गए मोबाइल नम्बर पर ओटीपी प्राप्त होगा। इसके माध्यम से रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया आगे बढेगी। इसके उपरांत खुले फॉर्म को भर कर लेट्सप्ले बटन को क्लिक करना होगा। फॉर्म में किसी भी स्पोर्ट प्रेफ्रेन्स को चुनना होगा। रजिस्टर्ड ईमेल ऎड्रेस पर प्राप्त ओटीपी अंकित करते हुए वेबसाइट पर अकाउंट बनाया जा सकता है। इसके बाद जोईन चैलेंच बटन के माध्यम से अजमेर शहर के चैलेंज से जुड़ा जा सकता है।
उन्होंने बताया कि इस प्रक्रिया के दौरान खुलने वाले पॉप-अप में मेबीलेटर ऑप्शन पर क्लिक करना चाहिए। कनेक्ट डिवाईस ऑप्शन के द्वारा स्त्रावा एप्लीकेशन अथवा वेबसाइट पर बनाए गए अकाउंट से लॉगिन करके डिवाईस को ऑथोराईजड करना होगा। इस प्रकार साइक्लिंग या वॉकिंग करते समय एप्लिकेशन में रिकॉर्ड बटन के द्वारा अपनी एक्टिविटी को ट्रैक कर सकते है। यह एक्टिविटी ऑटोमैटिक चैलेंज में रिकॉर्ड हो जाएगी। यह कॉम्पटिशन एक से 26 जनवरी 2022 तक के लिए है।

कैंपिन में इस प्रकार चुना जाएगा विजेता
अजमेर स्मार्ट सिटी के एसीईओ एवं नगर निगम के आयुक्त श्री देवेन्द्र कुमार ने बताया कि इस कैंपेन में निर्धारित सीमा से अधिक घुमने अथवा साईकिलिंग करने पर विजेता का चुनाव कर पुरूस्कार प्रदान किए जाएंगे। साईकल कैंपेन में 300 किमी से ज्यादा चलाने पर सर्टिफिकेट, 500 किमी से ज्यादा चलाने पर कॉफी मग, 600-700 किमी चलाने पर प्रथम 30 प्रतिभागियों को टी शर्ट, 700-1000 किमी चलाने वाले प्रथम 20 प्रतिभागियों को ट्रैक सूट तथा एक हजार किमी से ज्यादा चलाने वाले प्रथम 5 प्रतिभागियों को साईकल पुरूस्कार स्वरूप प्रदान की जाएगी। इसी प्रकार वॉक कैंपेन में 200 किमी से ज्यादा चलने पर सर्टिफिकेट, 300 किमी से ज्यादा चलने पर कॉफी मग, 300-400 किमी चलने पर प्रथम 30 प्रतिभागियों को टी शर्ट तथा 400 किमी से ज्यादा चलने वाले प्रथम 20 प्रतिभागियों को ट्रैक सूट दिया जाएगा।

विजय कुमार पाराशर
आवाज़ राजस्थान की
9414302519


Spread the love

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *