5 हजार की रिश्वत लेते हैड कांस्टेबल गिरफ्तार

5 हजार की रिश्वत लेते हैड कांस्टेबल गिरफ्तार
Spread the love

अजमेर (ARK News)। अजमेर एसीबी टीम ने को श्रीनगर पुलिस थाने के हैड कांस्टेबल जयपाल सिंह को 5 हजार रुपए की रिश्वत लेते थाने के निकट ही चाय की थड़ी पर रंगेहाथ ट्रेप कर लिया। आरोपित हैड कांस्टेबल ने यह रिश्वत परिवादी के खिलाफ श्रीनगर थाने में जमीनी विवाद को लेकर आए परिवाद में सेटलमेंट कराने व नहीं करने पर गिरफ्तार करने की धमकी देकर ली। फिलहाल एसीबी की टीम कार्रवाई करने में जुटी है। अजमेर एसीबी यूनिट के एडिशनल एसपी अतुल साहू ने बताया कि एसीबी को श्रीनगर थाना क्षेत्र के बीर निवासी शेरू नामक परिवादी ने शिकायत दी थी कि उसके खिलाफ श्रीनगर थाने में एक पारिवारिक जमीन विवाद का मामला पहुंचा है। उस मामले में श्रीनगर थाने का हैड कांस्टेबल जयपाल सिंह उसे बार-बार धारा 151 में गिरफ्तार करने की धमकी दे रहा है। साथ ही वह गिरफ्तारी से बचने के लिए उससे 10 हजार रुपए की डिमांड कर रहा है।
घर पर भी किया सर्च
एडिशनल एसपी साहू ने बताया कि आरोपित हैड कांस्टेबल के मदनगंज किशनगढ़ स्थित घर पर भी एसीबी टीम द्वारा सर्च किया गया। लेकिन फिलहाल टीम को घर पर कुछ नगदी, गहने व सम्पत्ति संबंधी दस्तावेज नहीं मिले हैं। मामले में जांच जारी है। एसीबी ने उसके बैंक पासबुक को कब्जे में ले लिया है। एसीबी उसके खाते के ट्रांजेक्शन के संबंध में जांच करेगी।
पुलिसकर्मियों में रही चर्चा
हैड कांस्टेबल को ट्रेप करने की कार्रवाई की सूचना जिला पुलिस में फैल गई। जिसको लेकर दिनभर एसीबी पंचायत समिति के वीसी कक्ष में रिपोर्ट तैयार करती रही। टोल फ्री नम्बर पर करें शिकायत पंचायत समिति श्रीनगर के वीसी कक्ष के बाहर एसीबी अजमेर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अतुल साहू ने कहा कि कितना भी बड़ा अधिकारी क्यों न हो, वह अगर रिश्वत लेता है तो उसकी टोल फ्री नम्बर पर परिवादी जरूर शिकायत करें। उन्होंने कहा कि एसीबी का टोल फ्री हेल्पलाइन नम्बर 1064 और व्हाट्सएप हेल्पलाइन नम्बर 9413502834 पर 24 घन्टे सम्पर्क कर शिकायत की जा सकती है। वैध कार्य में हर एक परिवादी की मदद की जाएगी।
चाय की थड़ी पर ली घूस
एसीबी डीजीपी के निर्देशन में एसीबी अजमेर यूनिट ने शिकायत का सत्यापन कराया। उस दौरान आरोपी हैड कांस्टेबल जयपाल सिंह ने परिवादी से 2 हजार की नगदी प्राप्त कर ली थी। उसके बाद आरोपित सिंह ने उक्त मामले में 5 हजार की घूस ली। जैसे ही उसने थाने के निकट चाय की थड़ी पर रिश्वत राशि ली, एसीबी अजमेर यूनिट के सीआई नरेश चौहान ने मय टीम घेराबंदी कर उसे दबोच लिया। तलाशी में उससे रिश्वत राशि बरामद हो गई। एसीबी ने उसे तुरंत गिरफ्तार कर लिया।


Spread the love

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *