विधानसभा आम चुनाव-2023 के लिए शुक्रवार को मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिला परिषद एवं स्वीप नोडल प्रभारी श्री ललित गोयल के निर्देशन में एक वीसी का आयोजन कर संपूर्ण जिले में मतदान प्रतिशत को बढ़ाने के लिए विभिन्न निर्देश प्रदान किए गए। उन्होंने बताया कि जिले के सभी विशेष बूथ तथा

Spread the love

*विधानसभा आम चुनाव-2023*
*बूथों पर होगी विशेष साज सज्जा*
अजमेर, 17 नवम्बर। विधानसभा आम चुनाव-2023 के लिए शुक्रवार को मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिला परिषद एवं स्वीप नोडल प्रभारी श्री ललित गोयल के निर्देशन में एक वीसी का आयोजन कर संपूर्ण जिले में मतदान प्रतिशत को बढ़ाने के लिए विभिन्न निर्देश प्रदान किए गए।
उन्होंने बताया कि जिले के सभी विशेष बूथ तथा थीम आधारित बूथ, इको फ्रेंडलीबूथ, महिला बूथ, युवा बूथ और पीडब्ल्यूडी प्रबंधित बूथों पर विभिन्न प्रकार के पोस्टर प्रदर्शित किए जाएंगे। इको फ्रेंडली बूथ पर नो प्लास्टिक यूज, बूथ की कलर थीम हरी, पर्याप्त प्लांटेशन, वेस्ट से बेस्ट सामग्री की प्रदर्शनी तथा पर्यावरण संरक्षण के बैनर लगाना आदि से बूथ की सज्जा करने के निर्देश दिए गए हैं। थीम आधारित बूथ पर दर्शनीय स्थल, पर्यटन स्थल, स्थापत्य एवं सांस्कृतिक दृष्टि से प्रसिद्ध बूथों पर पोस्टर एवं बैनर अंकित कर जानकारी देने, महिला प्रबंधित बूथ पर स्वयंसेवी बालिका गाइड की महिला गाइड एनएसएस एवं एनसीसी की बालिकाओं को स्वयं सेवक नियुक्त करने, युवा प्रबंधित बूथ पर एनसीसी और एनएसएस के वालंटियर नियुक्त करने तथा प्रतिभाशाली विद्यार्थियों की उपलब्धियों के पोस्टर लगाने के तथा पीडब्ल्यूडी प्रबंधित बूथ पर पैरा ओलिंपिक के विशिष्ट उपलब्धि प्रदर्शन करने वाले पोस्टर लगाने के निर्देश दिए गए।
उन्होंने बताया कि अजमेर जिले के 24 बूथों पर 2018 के विधानसभा चुनाव में 50 प्रतिशत से कम मतदान प्रतिशत हुआ। उन बूथों पर 20 नवम्बर से ही माइक्रो प्लानिंग कर सभी मतदाताओं से संपर्क बूथ अवयरनेस ग्रुप के सदस्यों को प्रभावी रूप से करने के निर्देश दिए गए। इस वीसी में डाॅ. राकेश कटारा, श्री राम विलास जांगिड़, श्री दर्शना शर्मा, डाॅ. सत्यनारायण ताजी भी उपस्थित थे। इन्होंने अजमेर देगा वोट और वोट अजमेर यू टृयूब चैनल के बारे में भी विस्तार पूर्वक जानकारी दी।

 


Spread the love

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *