Ajmer – विभिन्न विभागों की साप्ताहिक समन्वय बैठक आयोजित

Ajmer – विभिन्न विभागों की साप्ताहिक समन्वय बैठक आयोजित
Spread the love

साप्ताहिक समन्वय बैठक आयोजित

अजमेर, 19 फरवरी। विभिन्न विभागों के मध्य कार्यो को बेहतर तरीके से सम्पादित करवाने के लिए साप्ताहिक समन्वय बैठक सोमवार को कलेक्टे्रट सभागार में आयोजित हुई।

जिला कलक्टर डॉ. भारती दीक्षित ने कहा कि सरकार की 100 दिवसीय कार्ययोजना को प्रभावी तरीके से लागू किया जाए।  समस्त विभागों को निर्धारित लक्ष्यों को पूर्ण करने के लिए कार्य करें। जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के द्वारा जिले में समस्त अवैध नल कनेक्शन हटाए जाएं। इसके लिए 28 फरवरी तक की समय सीमा निर्धारित की गई है। इन कनेक्शन करने वालों पर जुर्माना आरोपित कर नियमित करने की कार्यवाही भी की जाए। सार्वजनिक निर्माण विभाग द्वारा प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के समस्त कार्य तेजी से करवाए जाए। इस वर्ष तक के मिसिंग लिंक के समस्त कार्य वित्तिय वर्ष समाप्ति तक पूर्ण करें।

उन्होंने कहा कि जेएलएन मेडिकल कॉलेज एवं महिला चिकित्सालय के सिविल कार्य के लिए प्रस्तावत के अनुसार तकमीना बनाया जाए। तकमीना के अनुसार आवश्यक बजट मेडिकेयर रीलीफ सोसायटी से उपलब्ध करवाने की कार्यवाही की जाएगी। जेएलएन चिकित्सालय पार्किंग ठेकेदार का ठेका निरस्त कर तीन वर्ष के लिए डीबार करने के उपरान्त नए ठेके की निविदा प्रक्रिया की जाए। राजकीय जनाना चिकित्सालय में चिकित्सकीय उपकरणों के लिए आवश्यक प्लेटफार्म सावर्जनिक निर्माण विभाग द्वारा बनवाए जाएंगे।

उन्होंने कहा कि चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के संस्थानों की निरीक्षण रिपोर्ट के पश्चात पालना सम्बन्धी निरीक्षण की पिोर्ट भी ऑनलाईन अपलोड करें। जिले में उपखण्ड स्तर पर गठित मेडिकेयर रीलीफ सोसायटी की बैठकें नियमित रूप से करें। शुद्ध आहार मिलावट पर वार अभियान के माध्यम से मिलावटखोरों पर प्रभावी कार्यवाही की जाए। सम्पर्क पोर्टल के प्रकरणों को निर्धारित समय सीमा में निस्तारित करेेंं।


Spread the love

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *