संयुक्त निदेशक ने किया जिला चिकित्सालय का औचक निरीक्षण

संयुक्त निदेशक ने किया जिला चिकित्सालय का औचक निरीक्षण
Spread the love

 

संयुक्त निदेशक ने किया जिला चिकित्सालय का औचक निरीक्षण
उपस्थिति पंजिका में चिकित्सकों के नाम देख चौके:
चिकित्सा व्यवस्थाओं की सराहना:
शाहपुरा-देव कृष्ण राज पाराशर, 27अप्रैल। चिकित्सा विभाग अजमेर रेंज के संयुक्त निदेशक सम्पत सिंह जोधा ने शनिवार को शाहपुरा जिला चिकित्सालय का औचक निरीक्षण किया। जिला चिकित्सालय के पीएमओं डॉ अशोक जैन के साथ डॉ जोधा ने आउटडोर चिकित्सकों के कक्ष सहित मुख्यमंत्री निःशुल्क दवा वितरण केंद्र का बारीकी से निरीक्षण करते हुए गंभीर रोगों से ग्रस्त लोगों के लिए सरकार द्वारा दी जारही दवाओं का स्टॉक जांचा। लेबोरेट्री में पहुंचकर निःशुक्ल जांचों के बारे में लेब एसिस्टेण्ड से चर्चा की। आपातकालीन कक्ष में जीवन रक्षक दवाओं व सुविधाओं के बारे में जानकारी ली। लेबररूम, ऑपरेशन थिएटर को देखते हुए। प्रसूता भर्ती वार्ड व जनरल वार्डो में भर्ती रोगियों बेड के पास जाकर चिकित्साविभाग द्वारा दी जारही सुविधाओं, चिकित्सकों व स्टापकर्मियों के व्यवहार एवं कार्यशैली के बारे में जानकारी जुटाई। इस दौरान डॉ अभय धाकड़, नर्सिंग अधीक्षक अशोक चौधरी, उत्सव सोमाणी, अनिल शर्मा, विमल खटीक आदि स्टापकर्मी उपस्थित थे।
गहन शिशु चिकित्सा इकाई व डायलेसिस यूनिट को देख डॉ जोधा यहां की व्यवस्थाओं को देख कहा कि निजी अस्पतालों की तरह सरकारी अस्पतालों में यह व्यवस्था सराहनीय है।
इस दौरान अस्पताल परिसर में बन रहे नए भवन का निरीक्षण करते हुए पीएमओं डॉ जैन को निर्माणकार्यो की भौतिक गुणवत्ता पर ध्यान रखने के निर्देश दिए। अस्पताल में पार्किंग व्यवस्थाओं को सुधारने पर जोर दिया।
पीएमओं ने की मांग:-पीएमओं डॉ जैन ने चिकित्सालय में ब्लड बैंक शुरू करवाने, सोनोग्राफी चिकित्सक, अन्य विभागों में चिकित्सक लगाने, अस्पताल में लम्बे समय से एम्बुलेंस नही होने से शीघ्र एम्बुलेंस उपलब्ध करवाने की मांग की।
उपस्थिति पंजिका देख चोंके:- चिकित्सकों के रिक्त पद के सवाल के जवाब में डॉ जोधा ने कहा कि मैं भी हैरान तब रह गया जब आते से ही उपस्थिति पंजिका को देखा। इतने बड़े जिला चिकित्सालय में महज 12 चिकित्सक ही कैसे आउटडोर सम्भालते होंगे।


Spread the love

shahpura

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *