अजमेर मंडल द्वारा 67वां रेल सप्ताह समारोह आज दिनांक 29.04.2022 को मनाया गया। इस समारोह का आयोजन विशिष्ठ प्रशिक्षण केन्द्र के सभागार में किया गया। इस अवसर पर समारोह के मुख्य अतिथि मंडल रेल प्रबंधक नवीन कुमार परसुरामका ने वर्ष 2020-21 हेतु अजमेर मंडल पर कार्यरत विभिन्न विभागों के कर्मचारियों को उनके उत्कृष्ट समर्पित एवं सराहनीय सेवाओं के लिए पुरस्कार एवं योग्यता प्रमाण पत्र प्रदान किये।

अजमेर मंडल द्वारा 67वां रेल सप्ताह समारोह आज दिनांक 29.04.2022 को मनाया गया। इस समारोह का आयोजन विशिष्ठ प्रशिक्षण केन्द्र के सभागार में किया गया। इस अवसर पर समारोह के मुख्य अतिथि मंडल रेल प्रबंधक  नवीन कुमार परसुरामका ने वर्ष 2020-21 हेतु अजमेर मंडल पर कार्यरत विभिन्न विभागों के कर्मचारियों को उनके उत्कृष्ट समर्पित एवं सराहनीय सेवाओं के लिए पुरस्कार एवं योग्यता प्रमाण पत्र प्रदान किये।
Spread the love

 

अजमेर मंडल पर 67वें रेल सप्ताह समारोह का आयोजन

 

अजमेर मंडल द्वारा 67वां रेल सप्ताह समारोह आज दिनांक 29.04.2022 को मनाया गया। इस समारोह का आयोजन विशिष्ठ प्रशिक्षण केन्द्र के सभागार में किया गया। इस अवसर पर समारोह के मुख्य अतिथि मंडल रेल प्रबंधक श्री नवीन कुमार परसुरामका ने वर्ष 2020-21 हेतु अजमेर मंडल पर कार्यरत विभिन्न विभागों के कर्मचारियों को उनके उत्कृष्ट समर्पित एवं सराहनीय सेवाओं के लिए पुरस्कार एवं योग्यता प्रमाण पत्र प्रदान किये।
समारोह में 147 रेल कर्मियों को मंडल रेल प्रबंधक पुरस्कार से सम्मानित किया गया । जिसमें 122 वैयक्तिक पुरस्कार व 05 सामुहिक पुरस्कार प्रदान किये गये। वैयक्तिक पुरस्कार प्राप्त करने वालों में वाणिज्य विभाग के 05, लेखा विभाग के 05, बिजली विभाग के 11, कार्मिक विभाग के 05, सामान्य शाखा के 12, यांत्रिक विभाग के 18, परिचालन विभाग के 12, इंजीनियरिंग विभाग के 18, संकेत व दूर संचार विभाग के 11, रेलवे प्रशिक्षण संस्थान उदयपुर 04, हिन्दी विभाग के 01, चिकित्सा विभाग के 10 रेल सुरक्षा बल के 08 तथा मंडल रेल प्रबंधक/सचिवालय के 08 कर्मचारी सम्मिलित हैं। सामुहिक पुरस्कार प्राप्त करने वालों में लेखा, संकेत व दूर संचार, परिचालन, सांस्कृतिक तथा कार्मिक विभाग के ग्रुप शामिल है । रेल कर्मचारी पुरस्कार प्राप्त कर अत्यधिक उत्साहित नजर आए।
मंडल रेल प्रबंधक श्री नवीन कुमार परसुरामका ने कहा की इस बार भी मंडल के अधिकारियों व कर्मचारियों की मेहनत व कार्यकुशलता के फलस्वरूप अजमेर मंडल ने महाप्रबंधक की सम्पूर्ण कार्यकुशलता शील्ड (बेस्ट डिवीजन शील्ड) सहित कुल 09 शील्ड जीतकर मंडल का गौरव बढ़ाया है। उन्होंने इस वर्ष मुख्यालय स्तर पर महाप्रबंधक अवार्ड प्राप्त करने वाले कर्मचारियों एवं अधिकारियों को बधाई दी और कहा कि हमें आगे भी इसी प्रकार उत्कृष्ठ कार्य करते रहना चाहिये यह अन्य कर्मचारिओं को प्रेरित करता है । उंन्होने मंडल की उपलब्धियों की जानकारी देते हुए बताया कि मंडल के अधिकारियों व कर्मचारियों की मेहनत व कार्यकुशलता के फलस्वरूप ही मंडल उत्तरोत्तर उन्नति कर रहा है।
पेज 1 ………

उन्होंने कहा कि पुरस्कार प्रदान करने के लिए कुछ सीमाएं निर्धारित हैं जिसके कारण कुछ ही कर्मचारियों को चुना गया है। इसमें कोई दो राय नहीं कि दूसरे कर्मचारियों ने भी अच्छा काम किया है जिसके कारण ही मण्डल प्रगति कर रहा है और के पी आई रेंकिंग में भी पूरे देश में लगातार नंबर वन स्थान पर बना हुआ है ।
इस अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रम के अंतर्गत कलाकारों द्वारा नृत्य व गीतों की शानदार प्रस्तुति दी गई । इस अवसर पर उत्तर पश्चिम रेलवे महिला कल्याण संगठन अजमेर मंडल की अध्यक्षा श्रीमती रजनी परसुरामका व संगठन की अन्य पदाधिकारी, अपर मंडल रेल प्रबंधक श्री संजीव कुमार व श्री संदीप चौहान, कार्यक्रम के संयोजक और वरिष्ठ मंडल कार्मिक अधिकारी श्री हेमंत सुलानिया सहित मंडल के सभी शाखा अधिकारी, मान्यता प्राप्त कर्मचारी संगठनों व एसोसियेशन के पदाधिकारियों सहित मंडल के अधिकारियों व कर्मचारियों ने भाग लिया।


Spread the love

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *