गुरुवार को गेगल ग्राम सहकारी समिति लिमिटेड के प्रांगण में

गुरुवार को गेगल ग्राम सहकारी समिति लिमिटेड के प्रांगण में
Spread the love

गुरुवार को गेगल ग्राम सहकारी समिति लिमिटेड के प्रांगण में समिति के नवीन भवन के लोकार्पण का कार्यक्रम विधायक पुष्कर एवं पूर्व संसदीय सचिव राज्य मंत्री राजस्थान और अध्यक्ष गेगल ग्राम सेवा सहकारी समिति लिमिटेड सुरेश सिंह रावत के मुख्य आतिथ्य में आयोजित हुआ। इसके साथ ही देश के समस्त जीएसएस राजस्थान की धरती सीकर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किसान सम्मान निधि की राशि हस्तांतरण सहित मेडिकल कॉलेजों का लोकार्पण व शिलान्यास कार्यक्रम से वर्चुअल माध्यम से भी जुड़े। गेगल ग्राम सेवा सहकारी समिति लिमिटेड में विधायक रावत सहित सभी आगंतुक भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम से लाइव जूडे।

 

कार्यक्रम में पहुंचने पर विधायक रावत का गर्म जोशी से स्वागत अभिनंदन किया गया। कार्यक्रम में विधायक रावत ने अत्यधिक यूरिया उपयोग करने वाले 3 काश्तकारों को 3000 रू वाली नेपसेक स्प्रेरर मात्र 600 रू में वितरित कर प्रोत्साहित किया।

 

किसानों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि, श्री खाटू श्याम जी की नगरी व किसानों और वीरों की भूमि को नमन करता हूं। शेखावटी को किसानों और जवानों की भूमि कहा जाता है। पानी की कमी के बावजूद यहां का किसान भरपुर मात्रा में अन्न की पैदावार कर रहा है। उन्होंने कहा कि आजादी के बाद हिंदूस्तान में पहली ऐसी केंद्र की सरकार बनी है जोे किसानों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर काम कर रही है।

 

विधायक रावत ने कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार की उपलब्धियां बताते हुए कहा कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा राजस्थान की धरा सीकर से पूरे भारत देश में किसान सम्मान निधि की 14वीं किश्त के देश के 9 करोड़ किसानों के खातों में 20 हजार करोड़ की राशि वितरित की गई है। इसके अलावा किसानों को सस्ते बीज और दवाइयां उपलब्ध करवाने के लिए किसान समृद्धि केंद्र की शुरूआत होने जा रही है। इस योजना के तहत देशभर में सवा लाख केंद्र बनाए जाएंगे। करीब ढाई सौ केंद्र सीकर में ही मंजूर किए गए हैं। सांसद ने बताया कि वर्तमान यूरिया में रसायन की मात्रा ज्यादा है। इसलिए पीएम आज सीकर में यूरिया गोल्ड लाॅन्च कर रहे हैं। जिसमें सल्फर की मात्रा कम होती है। इसके साथ ही 50 परसेंट तक केमिकल कम होगा। पीएम ने किसान सम्मान निधि की 14वीं किस्त किसानों के खाते में स्थानांतरित करते हुए कहा कि हमारी सरकार कैसे अपने किसान भाइयों के पैसे बचा रही है इसका एक उदाहरण यूरिया की कीमतें भी हैं। हमारी सरकार ने कोरोना और रूस-यूक्रेन युद्ध का असर किसानों पर नहीं पड़ने दिया। आज देश में यूरिया की जो बोरी 266 में देते हैं वही बोरी पाकिस्तान में करीब 800 में मिलता है, बंग्लादेश में 720 और चीन में 2100 की मिलती है। अमेरिका में यूरिया की यही बोरी 3,000 से ज्यादा की मिल रही है।

 

अंत में विधायक रावत ने आव्हान किया कि, नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाले जनकल्याणकारी केंद्र की सरकार को और मजबूत बनाने के लिए आने वाले विधानसभा और लोकसभा चुनाव में कमल के फूल वाली भाजपा को ही जिताना है। जिससे नरेंद्र मोदी मजबूत हो सके। नरेंद्र मोदी मजबूत होंगे तो भारत देश अपनी बुलंदियों को फिर शीघ्रता से प्राप्त कर सकेगा।

 

कार्यक्रम में विधायक रावत के साथ मदन गोपाल चौधरी, चेतन चौधरी, भंवर लाल बूला, सुधीर मान, पुनम भार्गव, अभिलाषा पारीख, अर्जुन सिंह रावत, डा.दिनेश अरोडा, डा.ए. के शर्मा, रामस्वरूप जाट, हरिराम चौधरी, मुकेश घायल, सुरेश माली, मुकदर हुसैन, सुखपाल सिहरावत, दाऊदअली, महमुदखान, गोपाल जाट सहित सैकड़ों की संख्या में काश्तकार उपस्थित थे।

आवाज़ राजस्थान की

विजय पाराशर


Spread the love

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *