सम्भागीय आयुक्त, पुलिस महानिरीक्षक ने ली जिलास्तरीय अधिकारियों की बैठक

सम्भागीय आयुक्त, पुलिस महानिरीक्षक ने ली जिलास्तरीय अधिकारियों की बैठक
Spread the love

पुलिस महानिरीक्षक व सम्भागीय आयुक्त ने ली जिलास्तरीय अधिकारियों की बैठक

 

फ्लैगशिप योजनाओं से लोगों को लाभान्वित करें-आयुक्त शर्मा

अवैध खनन को सख्ती से रोकने के निर्देश

शाहपुरा-राजेन्द्र पाराशर,31जनवरी24। अजमेर के सम्भागीय आयुक्त महेश कुमार शर्मा और अजमेर रेंज की आईजी लता मनोज कुमार ने बुधवार को शाहपुरा जिलामुख्यालय पहुंच कर जिलाधिकारियों की संयुक्त बैठक जिलाधीश सभागार में ली।
बैठक में जिला कलेक्टर टीकम चंद बोहरा, अतिरिक्त जिला कलेक्टर महावीर कुमार मीणा, पुलिस अधीक्षक विनित बंसल, अतिरिक्त अधीक्षक बिहारी लाल मीणा, पुलिस उपाधीक्षक सुनील शर्मा, जिले के सभी उपखंड अधिकारी, जिले के पुलिस उपाधीक्षक, जिला खनन विभाग अधिकारी सहित जिले कई जिलाधिकारी उपस्थित थे।
बैठक में सम्भागीय आयुक्त शर्मा व आईजी लता मनोज ने जिलाधिकारियों से विभिन्न योजनाओं की समीक्षा की। जिले में अवैध माइनिंग के खिलाफ सरकार के निर्देशानुसार चलाये जा रहे अभियान के तहत अधिकारियों को सजक व सतर्क रहकर अभियान को गति देते हुए अभियान को सफल बनाने पर जोर दिया। विकसित भारत संकल्प यात्रा और दूसरी कई योजनाओं की समीक्षा की।

उपखण्ड कार्यालय का किया निरीक्षण:- बैठक के बाद आयुक्त शर्मा एसडीएम कार्यालय पहुंचे जहां एसडीएम के प्रभार लिए अतिरिक्त जिला कलेक्टर महावीर कुमार वमीणा ने आयुक्त शर्मा व कलेक्टर बोहरा को गुलदस्ता देकर स्वागत किया।
आयुक्त ने उपखण्ड कार्यालय में विभिन्न दस्तावेजों की जांच और रखरखाव की व्यवस्था की जांच करते हुए विभिन्न शाखाओं का गहनता से निरीक्षण किया और उपखण्ड अधिकारी को राजस्व मामलों को प्राथमिकता के आधार पर नियमित सुनवाई करते हुए कार्यालय से संबंधित विभिन्न लंबित कार्यों के निस्तारण के बारे में चर्चा की और आवश्यक निर्देश दिए।


फ्लैगशिप योजनाओं का सही ढंग से, सही समय पर लोगों को लाभ दिलावें-आयुक्त शर्मा:- पत्रकारों से रूबरू होते हुए आयुक्त शर्मा ने कहा कि जिलाधिकारियों को सरकार द्वारा चलाई जारही फ्लैगशिप योजनाओं का सही ढंग से, सही समय पर लोगों को लाभ दिलावें के निर्देश दिए है। जिले को विकास के नए आयामों से जोड़ने के लिए कहा गया है। जिला अधिकारियों को जिले में हो रहे अवैध खनन को सख्ती से रोकने के लिए भी निर्देशित किया गया।


Spread the love

shahpura

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *