राज्यसभा नामांकन: भाजपा के दो उम्मीदवारों ने जमा किया पर्चा

राज्यसभा नामांकन: भाजपा के दो उम्मीदवारों ने जमा किया पर्चा
Spread the love

Rajya Sabha Nomination : राजस्थान विधानसभा में राज्यसभा की तीन सीटों के लिए मतदान 27 फरवरी को होने वाला है। इस चुनाव में भाजपा उम्मीदवारों के नामांकन का प्रक्रिया मदन राठौड़ और चुन्नीलाल गरासिया ने गुरूवार को पूरा किया। दोनों उम्मीदवारों ने विधानसभा में अपना नामांकन जमा कर दिया।

राजस्थान के दो राज्यसभा सीटों के लिए, चुन्नीलाल गरासिया और मदन राठौड़ को भाजपा के उम्मीदवार के रूप में मनोनीत किया गया था। यह निर्वाचन केंद्रीय चुनाव समिति द्वारा प्रमाणित किया गया था।

मदन राठौड़, जो पाली जिले की सुमेरपुर विधानसभा सीट से दो बार विधायक रह चुके हैं, ओबीसी वर्ग से आते हैं। वह पिछली बीजेपी सरकार में सरकारी उप मुख्य सचेतक रह चुके हैं।

चुन्नीलाल गरासिया ने उदयपुर ग्रामीण से दो बार विधायक चुने गए हैं और उन्हें चिकित्सा राज्य मंत्री और खान राज्य मंत्री बनाया गया था।

उनका चुनावी नामांकन राजस्थान की सियासी मंच पर रोशनी डालता है और भाजपा के राजस्थानी नेताओं की मजबूती को दर्शाता है।

यह चुनाव राजस्थान के राजनीतिक मंच के लिए महत्वपूर्ण है, क्योंकि इससे पार्टियों की सत्ता संघर्ष की स्थिति में बदलाव आ सकता है। राजस्थान में बीजेपी ने हाल ही में विधानसभा चुनाव में प्रमुख सफलता प्राप्त की थी, और इस चुनाव से भाजपा अपनी सत्ता को और बढ़ाने की दिशा में कदम बढ़ा रही है।


Spread the love

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *