जिला कलक्टर ने किया चिकित्सालयों का निरीक्षण गत निरीक्षण के दौरान दिए निर्देशों की समीक्षा की कार्य में तेजी लाने के लिए दिए निर्देश

जिला कलक्टर ने किया चिकित्सालयों का निरीक्षण गत निरीक्षण के दौरान दिए निर्देशों की समीक्षा की कार्य में तेजी लाने के लिए दिए निर्देश
Spread the love

जिला कलक्टर ने किया चिकित्सालयों का निरीक्षण
गत निरीक्षण के दौरान दिए निर्देशों की समीक्षा की
कार्य में तेजी लाने के लिए दिए निर्देश

Ajmer 16 फरवरी। राजकीय महिला चिकित्सालय एवं जेएलएन चिकित्सालय का शुक्रवार को जिला कलक्टर डाॅ. भारती दीक्षित के द्वारा निरीक्षण किया गया। पूर्व में किए गए निरीक्षणों के दौरान दिए निर्देशों की पालना की समीक्षा भी की गई।
जिला कलक्टर डाॅ. भारती दीक्षित ने जेएलएन चिकित्सालय का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। विभिन्न स्थानों पर साफ सफाई को जांचा। सार्वजनिक निर्माण विभाग द्वारा बहिरंग विभाग के तीन टाॅयलेट का कार्य पूर्ण किया था। आईपीडी के 10 टाॅयलेट ब्लाॅक में सुधार के लिए आवश्यक बजट मेडिकेयर रीलीफ सोसायटी से उपलब्ध करवाया जाएगा। इसी प्रकर रंग रोगन के कार्य की गति बढ़ाने के लिए कहा गया। डेªनेज ब्लाॅकेज को हटाने के लिए नगर निगम के द्वारा कार्य आरम्भ किया गया है। इसे आगामी सात दिवस में पूर्ण कर अपशिष्ट जल की निकासी सही करने के निर्देश दिए गए।


उन्होंने कहा कि रसोई में व्यवस्थाएं पहले की तुलना में ठीक हुई है। चिकित्सालय के अन्दर की नालियां लगभग 4-5 वर्षो से ब्लाॅक पड़ी होने की जानकारी सामने आई। इन्हें सफाई ठेकेदार के माध्यम से ठीक करवाने के निर्देश दिए गए। ठेकेदार द्वारा यह कार्य तत्काल आरम्भ किया जाएगा। जेएलएन चिकित्सालय की पार्किंग का ठेका निरस्त किया गया है। नए ठेेके के लिए प्रकिया जारी है। ठेके के सम्बन्ध में शिकायत होने पर चीफ एकाउन्टिंग आॅफिसर को नोटिस जारी किया गया है।
उन्होंने कहा कि राजकीय महिला चिकित्सालय के निरीक्षण भी किया गया । महिला चिकित्सायल के टाॅयलेट ब्लाॅक की सफाई नियमित रखने के निर्देश दिए गए। यहां के सिवरेज ट्रीटमेन्ट प्लान्ट का कार्य भी शुरू हुआ है। इस कार्य की गति बढ़ाई जाए। साथ ही पाईप लाईन खुदाई से टूटी सड़क की भी मरम्मत आरम्भ करें। चिकित्सालय के कार्यो के लिए प्रस्ताव बनाए जाएंगे। इसके लिए आवश्यक बजट मेडिफेयर रीलिफ सोसायटी से उपलब्ध कराया जाएगा।


Spread the love

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *