जयपुर से अयोध्या मिलेगी डायरेक्ट बस..CM भजनलाल ने किया रवाना

जयपुर से अयोध्या मिलेगी डायरेक्ट बस..CM भजनलाल ने किया रवाना
Spread the love

Jaipur to Ayodhaya Bus:अयोध्या में भव्य राम मंदिर में विराजमान रामलला के दर्शनों के लिए देशभर से लोग लगातार राम की नगरी आ रहे हैं। जो लोग अभी तक रामलला के दर्शन नहीं कर पाए हैं, उनके लिए खुशखबरी है। गुरुवार को राजस्थान सरकार ने जयपुर से अयोध्या के लिए रोडवेज बसों का शुभारंभ किया।

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने अपने निवास OTS से बसों को हरी झंडी दिखाई। इस अवसर पर सीपी जोशी, परिवहन मंत्री प्रेमचंद बैरवा और कई बीजेपी नेता मौजूद रहे।

सीएम ने कहा कि ‘मैं बस में यात्रा के लिए जा रही सभी माता-बहनों को नमन करता हूं।’ उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने 1 तारीख से हवाई सेवा प्रारंभ कर दी है और आज सभी संभागों से बसों की रवानगी हो रही है। सीएम ने कहा कि रामजी से बड़ा कोई नहीं है, मैं योगी जी को धन्यवाद दूंगा कि आपने बड़ी अच्छी व्यवस्था की है।

जयपुर से अयोध्या जाने वाली बस रोज दोपहर 1:15 बजे रवाना होगी और इसका किराया 1079 रुपए होगा। अन्य शहरों से भी अयोध्या के लिए रोडवेज बसें उपलब्ध होंगी:

  • अजमेर: सुबह 8:25 बजे, किराया 1201 रुपए
  • उदयपुर: सुबह 7:35 बजे, किराया 1480 रुपए
  • भरतपुर: रोज सुबह 9 बजे, किराया 836 रुपए
  • जोधपुर: दोपहर 12:35 बजे, किराया 1407 रुपए
  • बीकानेर: सुबह 7:50 बजे, किराया 1417 रुपए

पिछले महीने 22 जनवरी को राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का भव्य आयोजन किया गया था। पीएम मोदी ने हिंदुओं के लिए 500 साल पुरानी मुराद पूरी कर मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की थी। तब से ही राम मंदिर में लाखों की संख्या में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ रही है।

अब जयपुर से रोडवेज बसों की शुरुआत से रामलला के दर्शन करने के लिए राजस्थान के लोगों को सुविधा होगी।


Spread the love

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *