लोकसभा आम चुनाव-2024 मौहल्ला समितियों को किया मतदान के लिए जागरूक

लोकसभा आम चुनाव-2024  मौहल्ला समितियों को किया मतदान के लिए जागरूक
Spread the love

लोकसभा आम चुनाव-2024

मौहल्ला समितियों को किया मतदान के लिए जागरूक

अजमेर, 22 मार्च। लोक सभा आम चुनाव-2024 के दौरान अधिकतम मतदान सुनिश्चित करने के लिए मौहल्ला समितियों को मतदान के लिए जागरूक किया गया।

जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं स्वीप नोडल अधिकारी अभिषेक खन्ना की अध्यक्षता में शुक्रवार को जिला परिषद में अजमेर शहर की 17 से अधिक मोहल्ला समिति के अध्यक्ष एवं सचिवों की बैठक आयोजित की गई। इसमें सभी से 26 अप्रैल को मतदान करने का आग्रह किया गया । सभी मतदाताओं से मतदान करवाकर मिशन 75 के लक्ष्य को प्राप्त करने का आवाहन किया गया। खन्ना ने मोहल्ला समितियां के विभिन्न कार्यक्रमों, उत्सवों ,त्योहार पर मेलजोल की मीटिंग मे विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों में युवा, महिला मतदाता एवं विभिन्न दिव्यांगजनों तथा ट्रांसजेंडर मतदाताओं के साथ स्वीप गतिविधियां आयोजित कर उन्हें भारत निर्वाचन आयोग के विभिन्न ऎप्स यथा ब अपहपस और नो योर कैंडिडेट केवाईसी, वीएचए एप सक्षम एप की जानकारी प्रदान करने का आग्रह किया। साथ ही अधिक से अधिक मतदान कर अजमेर शहर में शहरी उदासीनता को दूर करने के लिए सभी के सहयोग का महत्व बताया।

बैठक में डॉ. राकेश कटारा जिला मतदाता शिक्षा अधिकारी द्वारा मोहल्ला समितियां से ईवीएम के संबंध में भ्रांतियां दूर करने के लिए विभिन्न तथ्य प्रस्तुत किए गए। साथ ही सभी से परिवारों में वोटर आईडी बनवाने ,अपने पुत्र पुत्री और रिश्तेदारों को बुलाकर मतदान दिवस पर शत प्रतिशत मतदान करने एवं विभिन्न एप्स का सहयोग लेते हुए आधुनिक जानकारी से अपडेट रहने के बारे में बताया गया। सभी मोहल्ला समिति के सदस्यों ने चुनाव निर्वाचन संबंधी विभिन्न जिज्ञासा को भी शांत किया गया। बैठक में कार्यकारी सचिव दर्शना शर्मा ,रामेश्वर सोनी उपस्थित थे

 इस बैठक में मोहल्ला कल्याण समिति हजारीबाग, शगुन समिति अजमेर, चंद्रवरदाई नगर ए ब्लॉक विकास समिति ,शास्त्री नगर विकास समिति, सुनहरी कॉलोनी विकास समिति, कोली समाज सामूहिक विवाह समिति, नगीना बाग नागरिक समिति, कृष्ण विहार समूह संस्थान कुंदन नगर ,हिल टॉप कॉलोनी, अजय नगर समिति, शिव दर्शन कॉलोनी, अजय नगर, नेहरू नगर सिंधी पंचायत, सतगुरु विकास समिति, बलदेव नगर विकास समिति, पटेल नगर विकास समिति के सदस्य उपस्थित रहे।


Spread the love

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *